Move to Jagran APP

अपने दोस्त कोबे ब्रायंट को लेकर भावुक हुए नोवाक जोकोविक, बोले- हमेशा की मेरी मदद

Novak Djokovic on Kobe Bryant दिग्गज टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने अपने दोस्त और मेंटर कोबे ब्रायंट को याद कर कहा है कि वे मेरे जैसे हजारों लोगों के प्रेरणास्त्रोत थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 09:54 AM (IST)
अपने दोस्त कोबे ब्रायंट को लेकर भावुक हुए नोवाक जोकोविक, बोले- हमेशा की मेरी मदद
अपने दोस्त कोबे ब्रायंट को लेकर भावुक हुए नोवाक जोकोविक, बोले- हमेशा की मेरी मदद

मेलबर्न, एएफपी Novak Djokovic on Kobe Bryant: सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक अपने मेंटर और दोस्त अमेरिकी दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी दिवंगत कोबे ब्रायंट को लेकर भावुक हो गए। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविक ने मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल मैच के बाद ब्रायंट को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह पिछले 10 साल से उनके अच्छे दोस्त और मेंटर हैं। ब्रायंट और उनकी बेटी गियाना व सात अन्य लोगों का रविवार को हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था।

loksabha election banner

जोकोविक ने मेलबर्न पार्क के रोड लेवर एरीना में साक्षात्कार में कहा, "वह हमेशा से सर्वश्रेष्ठ एथलीट रहे हैं। उन्होंने मेरे अलावा विश्व में कई लोगों को प्रेरित किया है। मेरे उनके साथ पिछले 10 साल से व्यक्तिगत संबंध भी रहे हैं। जब भी मुझे कुछ सलाह और मदद की जरूरत होती थी तो उन्होंने हमेशा से मेरी मदद की है। वह मेरे मेंटर और दोस्त थे। जब मैंने उनके और उनकी बेटी के बारे में सुना तो मेरा दिल टूट गया था।"

मैच के बाद जोकोविक ने ब्रायंट को याद करते हुए उनके केबी नाम से ट्रैकशूट पहना हुआ था। इसके अलावा उन्होंने रोड लेवर एरिया में श्रद्धांजलि के तौर पर एक प्रतिक चिन्ह भी रखा जिसमें एक दिल बना हुआ था जिसमें केबी आठ-24, गिगी लव यू लिखा हुआ था। जोकोविक के अलावा कई अन्य दिग्गज टेनिस खिलाडि़यों जिसमें बिली जीन किंग और मार्टिना नवरातिलोवा ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

काली पट्टी पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी

एसी मिलान की टीम अमेरिकी दिग्गज बास्केटबॉल प्लेयर कोबे ब्रायंट को श्रद्धांजलि देने के लिए इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए के मैच में टोरिना के खिलाफ अपनी एक बाजू पर काली पट्टी पहनकर खेलेंगे। क्लब ने एक बयान में कहा कि लीजेंड कभी नहीं मरते हैं। मिलान के सैन सिरो में होने वाले इस मैच के शुरू होने से पहले दो मिनट का मौन भी रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.