नई दिल्ली, जेएनएन। स्पेन के राफेल नडाल को क्ले कोर्ट का बादशाह माना जाता है। शुक्रवार को फ्रेंच ओपन के दूसरे सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने उनकी बादशाहत को खत्म कर दिया। नडाल को टू्र्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार हार का सामना करना पड़ा। जोकोविक ने 3-6, 6-3, 7-6 (4), 6-2 से मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह पक्की की और नडाल को टूर्नामेंट के बाहर कर दिया।

इस साल के फ्रेंच ओपन के दूसरे सेमीफाइनल का इंतजार हर किसी को था। यहां दुनिया के दो दिग्गज टेनिस स्टार का मुकाबला होने वाला था। एक तरफ दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी तो दूसरी तरफ क्ले कोर्ट के बादशाह। यह मैच उम्मीद के मुताबिक ही बेहद रोमांचक और मुश्किल रहा। 4 घंटे 11 मिनट तक चले मुकाबले में आखिरकार जोकोविक ने बाजी मारी।

शुक्रवार को खेले गए मेंस सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में नडाल (Djokovic Beat Nadal) को हार का सामना करना पड़ा। नडाल ने क्ले कोर्ट पर पिछले 108 मैचों में से महज तीसरी ही हार रही। सेमीफाइनल का आगाज नडाल ने अपने चिर परिचित अंदाज में पहला सेट जीतकर किया लेकिन इसके बाद वापसी में माहिर जोकोविक ने दूसरे सेट में पटलवार किया। तीसरे सेट का फैसला टाई ब्रेकर से हुआ तो चौथे सेट में जोकोविक के आगे नडाल कमजोर पड़ गए।

अब रविवार को जोकोविक का सामना पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले स्टेफानोस सितसिपास के साथ होगा। सितसिपास ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से मात दी

 

Edited By: Viplove Kumar