Move to Jagran APP

Belgrade Open के फाइनल में पहुंचे जोकोविक, क्वालीफायर अंदरेज मार्टिन को हराया

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शुक्रवार को बेलग्रेड ओपन के फाइनल में जगह बना ली। क्वालीफायर अंदरेज मार्टिन को 6-1 4-6 6-0 से हराया। इस तरह जोकोविक को 2011 के बाद से घरेलू धरती पर एटीपी टूर फाइनल में पहली बार अपनी जगह सुरक्षित की।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 10:17 PM (IST)
Belgrade Open के फाइनल में पहुंचे जोकोविक, क्वालीफायर अंदरेज मार्टिन को हराया
बेलग्रेड ओपन के फाइनल में पहुंचे जोकोविक।

बेलग्रेड, आइएएनएस। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शुक्रवार को बेलग्रेड ओपन के फाइनल में जगह बना ली। जोकोविक ने क्वालीफायर अंदरेज मार्टिन को 6-1, 4-6, 6-0 से हराया। इस तरह जोकोविक को 2011 के बाद से घरेलू धरती पर एटीपी टूर फाइनल में पहली बार अपनी जगह सुरक्षित की।

loksabha election banner

सर्बियाई दर्शकों के सामने खेलने के लिए बहुत उत्साहित - जोकोविक

फाइनल में जोकोविक का सामना आठवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस और क्वालीफायर एलेक्स मोल्कन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। जोकोविक ने कहा, 'मैं सर्बियाई दर्शकों के सामने खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं। यह मेरा गृहनगर है। मैं हमेशा उत्साहित रहता हूं, लेकिन परेशान भी हूं क्योंकि अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहा हूं।'

ओसका के फैसले पर नडाल और बार्टी ने जताई नाराजगी

दुनिया की नंबर दो रैंकिंग वाली टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसका ने रविवार से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में मीडिया से बात ना करने का फैसला लिया। इसके बाद कुछ लोगों का तो इस फैसले पर उन्हें समर्थन मिला, लेकिन दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और महिला नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने इस पर नाराजगी जताई है।

एक खिलाड़ी जो कुछ भी होता है उसमें मीडिया का अहम योगदान होता है

13 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल ने कहा कि मैं ओसाका का सम्मान करता हूं, लेकिन साथ ही यह भी मानता हूं कि एक खिलाड़ी जो कुछ भी होता है उसमें मीडिया का अहम योगदान होता है। मेरे विचार से उनके बिना हमारी जो आज पहचान है वह ना होती। वहीं, बार्टी ने कहा कि हम जानते हैं कि एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के तौर पर हमें किन चीजों का सामना करना होता है। बता दें कि फ्रेंच ओपन का पहला दौर रविवार से शुरू हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.