न्यूयॉर्क, एएफपी। पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर और विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविक ने भीषण गर्मी के बीच खेले जा रहे के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

फेडरर ने जापान के योशिहितो निशिओका को 6-2, 6-2, 6-4 से हराकर इस टूर्नामेंट के पहले दौर में अपना रिकॉर्ड 18 मैचों में 18 जीत का कर लिया। अब उनका सामना फ्रांस के बेनोइज पेइरे से होगा जिसने ऑस्टिया के क्वालीफायर डेनिस नोवाक को 7-6, 3-6, 7-5, 7-6 से हराया।

वहीं विंबलडन चैंपियन जोकोविक ने हंगरी के मटरेन फुक्सोविक्स को 6-3, 3-6, 6-4, 6-0 से मात दी। इस भीषण गर्मी के बीच आयोजकों ने नोवाक को 10 मिनट का ब्रेक दिया और ऐसा पहली बार हुआ कि किसी खिलाड़ी को मैच के बीच में ब्रेक दिया गया हो। जोकोविक ने कहा, ‘मैच के दौरान हम दोनों संघर्ष कर रहे थे। आप देख और महसूस कर सकते हैं कि यहां कितनी गर्मी है। दो सेट के बाद हमें परेशानी होने लगी। लेकिन तीसरे सेट के बाद हमें कुछ राहत मिली। मैं ब्रेक के लिए आयोजकों का धन्यवाद करता हूं।’

जाकोविक पिछले साल कोहनी की चोट के चलते यहां नहीं खेल पाए थे। उन्होंने दूसरे सेट में उन प्रशिक्षकों को बुलाया जो आइस टॉवल लेकर आए और जोकोविक ने उन टॉवल को अपने सिर और गर्दन पर लपेट लिया।

युकी भांबरी बाहर 

भारत के युवा खिलाड़ी युकी भांबरी एक बार फिर ग्रैंडस्लैम के पहले दौर की बाधा पार करने में नाकाम रहे और के पहले दौर में सीधे सेटों में फ्रांस के पियरे हुगुएस हर्बर्ट से हार गए। भांबरी को दुनिया के 96वें नंबर के खिलाड़ी ने 6-3, 7-6, 7-5 से हराया। युकी ने दूसरे और तीसरे सेट में चुनौती पेश की लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर पाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal