न्यूयॉर्क, जेएनएन। यूएस ओपन 2018 में पुरुषों का फाइनल मैच नोवाक जोकोविच और डेल पोत्रो के बीच खेला जाएगा। अर्जेंटीना के जुआन डेल पोत्रो के खिलाफ खेलते हुए दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी और डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल घुटने की चोट के चलते मैच से हट गए और डेल पोत्रो को फाइनल का टिकट मिल गया।  

वही दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने जापान के केई निशिकोरी को 6-3,6-4,6-2 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। जोकोविक इस साल लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने जुलाई में हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था।

जोकोविक मैच में शुरू हो से ही अपने जापानी विरोधी पर हावी नजर आए और पहले सेट को आसानी 6-3 से अपने नाम किया। निशिकोरी ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की और बेहतर खेल दिखाया लेकिन वह जोकोविक को 6-4 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए। तीसरे सेट में जोकोविक ने 6-2 से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली।

जोकोविक ने कहा, 'यह जीत मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं बड़ी सफलता हासिल करने के बाद एक नए मुकाम के बार में सोचता हूं और उसे हासिल करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करता हूं।'

जोकोविच 2011 और 2015 में यूएस ओपन जीत चुके हैं और यह आठवं मौका है जब वह यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं। यह जोकोविच के करियर का कुल 23 वां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा।

इन दोनों के बीत अब तक कुल 18 मुकाबले हुए हैं जिनमें से जोकोविच ने 14 और पोत्रो ने 4 मुकाबले जीते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal