Move to Jagran APP

टेनिस कोर्ट पर लौटेंगे धुरंधर, Adria Tour में जोकोविक और थिएम पर होगी नजरें

दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक कोरोना वायरस महामारी के बीच फिर से शुरू हो रहे टेनिस टूर्नामेंट आड्रिया टूर में भाग लेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 06:48 PM (IST)
टेनिस कोर्ट पर लौटेंगे धुरंधर, Adria Tour में जोकोविक और थिएम पर होगी नजरें
टेनिस कोर्ट पर लौटेंगे धुरंधर, Adria Tour में जोकोविक और थिएम पर होगी नजरें

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोना वायरस से फैला महामारी से पूरी दुनिया के तमाम आयोजन पर असर पड़ा है। महीनों तक घर में बंद रहकर इससे खुद को सुरक्षित रखने के उपाय करने के बाद अब धीरे धीरे खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। फुटबॉल के बाद अब टेनिस टूर्नामेंट की भी शुरुआत होने जा रही है। कोविड 19 की वजह से साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम को स्थगित करना पड़ा जबकि विंबलडन को रद करने का फैसला लिया गया। 

loksabha election banner

दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक कोरोना वायरस महामारी के बीच फिर से शुरू हो रहे टेनिस टूर्नामेंट आड्रिया टूर में भाग लेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण एटीपी टूर 31 जुलाई तक के लिए स्थगित है, लेकिन जोकोविक और अन्य खिलाड़ी प्रदर्शनी मैच खेलने पर सहमत हो गए हैं।

नोवाक जोकोविक फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित आड्रिया टूर के नाम से यह टूर्नामेंट बेलग्रेड से शुरू होगा, जोकि जोकोविक के देश सíबया में है। इसमें जोकोविक के अलावा विश्व के नंबर तीन ऑस्टि्रया के डोमिनिक थिएम, विश्व में 19वीं रैंकिंग के खिलाड़ी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और क्रोएशियाई जोड़ीदार बोर्ना कोरिक तथा मारिन सिलिक भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि की है।

खेल मंत्री किरण रिजिजू बोले - भारत की नई एजुकेशन पॉलिसी में हो स्पोर्ट्स एजुकेशन

टूर की शुरुआत 13 और 14 जून को बेलग्रेड में होगी। इसके बाद इसका आयोजन क्रोएशिया में 20 और 21 जून को जबकि 27 और 28 जनू को मोंटेग्रो में तथा तीन और चार जुलाई को बोस्निया में होगा।

यूरोस्पोर्ट और ग्लोबल स्पो‌र्ट्स राइट्स एंड स्पो‌र्ट्स मार्केटिंग सॉल्यूशंस के अध्यक्ष एंड्रयू जॉíजयो ने कहा कि लाइव टेनिस के उत्साह की वापसी हो रही है और इस सप्ताह के अंत में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेनिस प्रतिभाओं का एक साथ आना प्रशंसकों के लिए यह देखने का मौका है कि कैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों की तैयारी अगस्त और सितंबर में होने वाले ग्रैंडस्लैम के लिए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.