रोम, आइएएनएस। सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को सीधे सेटों में हराकर इटालियन ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई। जोकोविक ने पुरुष सिंगल्स का यह मुकाबला 6-1, 6-3 से जीता। चार बार के इटालियन ओपन चैंपियन जोकोविक ने डोल्गोपोलोव पर छठी जीत दर्ज की। पूर्व विश्व नंबर एक जोकोविक ने पहले दो गेम आसानी से जीतकर पहला सेट सिर्फ 20 मिनट में जीता।

हालांकि डोल्गोपोलोव ने विश्व के 18वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ वापसी करने की कोशिश की और एक समय स्कोर 1-1 कर दिया लेकिन जोकोविक ने अगले गेम में शानदार वापसी की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। 2017 इटालियन ओपन के उपविजेता जोकोविक अगले राउंड का मुकाबला जॉर्जिया के निकोलोज और इटली के फिलिपो बादली के विजेता के खिलाफ खेलेंगे।

करियर के आखिरी मैच में हारीं विंसी

इटली की रॉबर्टा विंसी 35 वर्ष की उम्र में अपने करियर का आखिरी मैच खेलने कोर्ट पर उतरी थीं लेकिन उन्हें अपने प्रोफेशनल करियर का अंत हार के साथ करना पड़ा। सर्बिया की एलेक्ससांद्रा क्रूनीक ने तीन सेट तक चले मुकाबले में विंसी को विजयी विदाई लेने से रोक दिया। क्रूनीक ने इटालियन ओपन के महिला सिंगल्स का यह मुकाबला 2-6, 6-0, 6-3 से अपने नाम किया। मैच के बाद विदाई समारोह में विंसी ने कहा, ‘मैं रो रही हूं लेकिन मैंने अपने करियर जो हासिल किया है। उसे पाकर खुश हूं।’ विंसी ने 10 सिंगल्स खिताब अपने नाम किए हैं लेकिन वह अपने करियर का सबसे बड़ा अमेरिकी ओपन का फाइनल मुकबला हार गई थी।

सोंगा ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा ने घोषणा की कि वह बायें पैर में चोट के कारण इस साल होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाएंगे। फ्रेंच ओपन 21 मई से 19 जून तक चलेगा। 33 वर्षीय सोंगा ने कहा, ‘मुझे चोट के कारण फ्रेंच ओपन से नाम वापस लेना पड़ रहा है। मैं इस फैसले से दुखी हूं।’ विश्व के 37वें नंबर के खिलाड़ी सोंगा ने इस साल फरवरी के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal