मेलबर्न, एपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक पिछले कुछ दिनों से अपने खेल की जगह वीजा और बाकी चीजों की वजह से चर्चा में हैं। उनको लेकर अब एक और हैरान करने वाली बात सामने आई है। टेनिस स्टार ने कहा कि उन्होंने कोरोना संक्रमण का पता चलने के बाद भी पिछले महीने सर्बिया में एक अखबार के साक्षात्कार और फोटो शूट में भाग लेने की गलती की जबकि उन्हें ऐसा करने की बजाय क्वारंटाइन में जाना चाहिए था।

जोकोविक ने यह स्पष्ट करने का प्रयास किया कि पिछले सप्ताह मेलबर्न आगमन पर उनके आव्रजन दस्तावेजों में कैसे गलतियां हुई। कोविड-19 टीकाकरण मामले में जोकोविक का वीजा पहले रद और फिर बहाल कर दिया, लेकिन इस कारण उनकी आस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने को लेकर संशय की स्थिति बन गई।

यह बयान जोकोविक के इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर बुधवार को पोस्ट किया गया जबकि पुरुष वर्ग में विश्व का नंबर एक खिलाड़ी राड लावेर एरिना में आस्ट्रेलिया के 20 वर्षीय खिलाड़ी ट्रिस्टन स्कूलकेट के साथ अभ्यास कर रहा था। आस्ट्रेलियन ओपन में नौ बार के और मौजूदा चैंपियन का अगले सोमवार से शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम में भाग लेने को लेकर अब भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। जोकोविक को अदालत ने देश में रहने की अनुमति दे रखी है, लेकिन उन्होंने कोविड-19 के लिए टीकाकरण नहीं किया है और उन्हें अब भी निर्वासित किया जा सकता है।

रिपोटरें के अनुसार, उन्होंने संक्रमित होने के बावजूद पिछले महीने अपने देश सर्बिया में कार्यक्रमों में भाग लिया था तथा उन्होंने आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए आव्रजन फार्म में गलतियां की थी जिनके कारण अब भी उनका वीजा रद हो सकता है। जोकोविक ने फार्म में जानकारी दी थी कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान पकड़ने से पहले 14 दिन तक यात्रा नहीं की थी। मोंटे कार्लो में रहने वाले इस खिलाड़ी को इस दो सप्ताह के समय में स्पेन और सर्बिया में देखा गया था।

 

Edited By: Viplove Kumar