वेलिंगटन, एएफपी। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद से ही पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर रोक लगा दी गई थी। क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस समेत तमाम खेलों को इस महामारी की गंभीरता को देखते हुए स्थगित करने का फैसला लिया गया था। पूरी दुनिया में अलग अलग देशों की सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित करने के बाद अब हालात पहले से बेहतर हो चुके हैं। ऐसे में फुटबॉल के बाद अब टेनिस के टूर्नामेंट की भी शुरुआत की जाने की घोषणा की गई है। 

न्यूजीलैंड टेनिस ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के बाद दक्षिण गोला‌र्द्ध के पहले पेशेवर टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पुरुष प्रीमियर लीग टूर्नामेंट अगले महीने ऑकलैंड में खेला जाएगा जिसमें 24 खिलाड़ी भाग लेंगे। साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन को सितंबर में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया जबकि विंबलडन को 74 साल में पहली बार रद करने का फैसला लिया गया।

 

ये खिलाड़ी तीन टीमों में शामिल होंगे और मैच तीन सप्ताह तक दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। टेनिस न्यूजीलैंड के हाई परफोरमेंस निदेशक क्रिस्टोफ लैंबर्ट ने कहा कि टूर्नामेंट तीन जून से शुरू होगा जिसमें एटीपी के अनुभवी खिलाडि़यों का सामना न्यूजीलैंड के उदीयमान खिलाड़ियों से होगा।

न्यूजीलैंड प्रीमियर लीग हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों को प्रतिस्पर्धी माहौल का मौका देगा जिससे कि पेशेवर सíकट के फिर से शुरू होने पर वे उसमें खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। विश्व में 77वें नंबर के खिलाड़ी कैमरन नोरी और न्यूजीलैंड डेविस कप टीम के कई अन्य खिलाड़ी इसमें भाग लेने वाले खिलाडि़यों में शामिल हैं।

वहीं, फ्लोरिडा में महिला प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट का आखिरी दिन का खेल भारी बारिश के कारण नहीं हो पाया। इस टूर्नामेंट में डब्ल्यूटीए में खेलने वाली कई खिलाड़ी भाग ले रही थी।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस