मांट्रियल, एजेंसी। नेशनल बैंक ओपन टेनिस में क्वार्टर फाइनल में जोरदार मुकाबले देखने को मिले। पुरुष और महिला दोनों ही वर्ग के सिंगल्स में बेहद रोचक नतीजे सामने निकलकर आए। नार्वे के चौथी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने राबर्टो बतिस्ता अगुत को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर नेशनल बैंक ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार मौजूदा चैंपियन टॉप सीड वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव को बुधवार दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। नंबर दो कार्लोस अलकराज और नंबर तीन स्टेफानोस सितसिपास के बाहर होने के बाद रूड सिंगल्स ड्रा में सबसे अधिक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बचे हैं। रूड और स्पेन के अगुत के बीच कांटे का का मुकाबला देखने को मिला। पहले सेट में 6-7 से रूट ने कड़ी मेहनत के बात टाइ ब्रेकर में जीत हासिल की। इसके बाद अगले सेट में अगुत ने फिर से जोर दिखाया और यहां जीत उनके साथ लगी। इस बात आंकड़े उल्टे थे और नतीजा 7-6 से उनके हक में गया। 

दो सेट में जोर आजमाइश के बाद तीसरा सेट उम्मीत के मुताबिक आसान नजर आया यहां रूड ने 6-4 से जीत हासिल की और मुकाबले में 6-7 (4), 7-6 (4), 6-4 से अगुत को मात देकर आगे कदम बढ़ाया। उनका अगला मुकाबला छठी वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगर एलियासिमे से होगा, जिन्होंने ब्रिटेन के कैमररून नोरी को 6-3, 6-4 से हराया।

पोलैंड के आठवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हुरकाज ने भी स्पेन के अल्बर्ट रामोस विनोलस को 6-7 (6), 6-2, 7-6 (3) से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई, जबकि निक किर्गियोस ने हमवतन आस्ट्रेलियाई एलेक्स डी मिनौर को 6-2, 6-3 से हराया। एक अन्य मैच में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा ने इटली के सातवीं वरीयता प्राप्त जानिक सिनर को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। 

Edited By: Viplove Kumar