Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन: कड़े मुकाबले में जीतीं नाओमी ओसाका, तीसरे दौर में बनाई जगह

नाओमी ओसाका एक सेट से पिछड़ने के बाद कड़े मुकाबले में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराकर फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 07:55 PM (IST)
फ्रेंच ओपन: कड़े मुकाबले में जीतीं नाओमी ओसाका, तीसरे दौर में बनाई जगह
फ्रेंच ओपन: कड़े मुकाबले में जीतीं नाओमी ओसाका, तीसरे दौर में बनाई जगह

पेरिस, रायटर। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका एक सेट से पिछड़ने के बाद कड़े मुकाबले में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराकर फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई। हालांकि ओसाका इस गैंडस्लैम टूर्नामेंट में अपनी अच्छी फॉर्म के लिए जूझ रही है। इससे पहले वह पहले दौर के मुकाबले में भी हारने से बची थीं।

loksabha election banner

जापान की ओसाका ने दूसरे दौर के मुकाबले में पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी अजारेंका को तीन सेट तक चले मुकाबले में 4-6, 7-5, 6-3 से हरा दिया। पिछले साल अमेरिकी ओपन और फिर इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन की खिताबी जीत के बाद ओसाका का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। ओसाका ने कहा, 'अजारेंका ने हाल ही में अच्छा खेला है। यह पहले दौर जैसा मैच ही रहा। मैं उनके खिलाफ पिछले साल भी खेली हूं और मुझे उम्मीद थी कि हम दोनों के बीच काफी मुश्किल मैच होगा।' ओसाका और अजारेंका तीसरी बार आमने-सामने हुई थी। अजारेंका ने कहा, 'मैंने पिछले कुछ सप्ताह में शीर्ष-10 खिलाडि़यों के खिलाफ जीत दर्ज की है। मुझे लगता है कि मैं शीर्ष-10 खिलाडि़यों के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हूं।' इससे पहले अजारेंका पूर्व चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराकर दूसरे दौर पहुंची थी। साल 2005 में लिंडसे डेवनपोर्ट के बाद ओसाका पहला सेट गंवाने के बाद रोलां गैरां में लगातार दो मैच जीतने वाली पहली शीर्ष वरीय खिलाड़ी बनी।

थिएम तीसरे दौर में पहुंचे

पेरिस : ऑस्टि्रया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने गुरुवार को कड़े संघर्ष के बाद फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मैच में एलेक्जेंडर बुब्लिक को चार सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 6-3, 7-5 से हराने में सफल रहे। चौथे वरीय थिएम पिछले साल रोलां गैरां के फाइनल में पहुंचे थे। 25 वर्षीय थिएम का अगले दौर में सामना पाब्लो कुएवास से होगा जिन्होंने ब्रिटिश खिलाड़ी काइल एडमंड को 7-6, 6-3, 2-1 से हरा दिया। हालांकि तीसरे सेट में एडमंड को चोट के कारण मैच छोड़ना पड़ा और पाब्लो को जीत हासिल हुई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.