Move to Jagran APP

विंबलडन 2019: नाओमी ओसाका को टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

जापान की नाओमी ओसाका को विंबलडन में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 05:00 PM (IST)
विंबलडन 2019: नाओमी ओसाका को टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद
विंबलडन 2019: नाओमी ओसाका को टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

लंदन, एएफपी। पूर्व विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका को विंबलडन में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 21 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ओसाका का तीसरी बार लगातार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीतने का सपना फ्रेंच ओपन में टूट गया था जहां वह तीसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने अपना डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाया और अब अगले सप्ताह से शुरू होने वाले विंबलडन में उन्हें दूसरी वरीयता मिली है।

loksabha election banner

ओसाका ने कहा, 'मेरे पूरे क्ले कोर्ट सत्र के दौरान मैं ज्यादातर समय तनाव में रहती थी। अब मैं मस्ती कर रही हूं।' फ्रेंच ओपन में ओसाका ने शिकायत की थी कि उन्होंने जिन दबावों का सामना किया, उससे उन्हें लगातार सिरदर्द, तनाव और थकान का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, जब शुक्रवार को विंबलडन का ड्रॉ निकलेगा तो यह उनका सिरदर्द बढ़ा सकता है। 2017 में ओसाका अमेरिकी खिलाड़ी वीनस विलियम्स से हार गई थीं, जो फाइनल तक पहुंची थीं। वह यह टूर्नामेंट अभी तक नहीं जीत पाई हैं, जबकि 2017 और 2018 में वह तीसरे दौर तक पहुंची थी। ओसाका ने इन गर्मियों में ग्रास कोर्ट पर सिर्फ एक जीत दर्ज की है। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद अपने कोच साशा बाजिन से अलग हो गई थीं।

फेडरर का मिला साथ : हालांकि, ओसाका को 20 बार के गै्रंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर का समर्थन हासिल हुआ, जिन्होंने 2003 विंबलडन जीतने के बाद खुद पर संदेह किया था। आठ बार के विंबलडन चैंपियन ने कहा, 'इसके बाद मैंने भी सब कुछ नहीं जीता। अचानक हारने से कुछ नहीं बदलता, हर किसी को अब ऐसा लगता है कि यह आपको हरा देगा। उनकी (ओसाका) दो ग्रैंडस्लैम जीतने के साथ एक शुरुआत है। अब वह यह कर चुकी हैं, वह जानती हैं कि वह इसे फिर से कर सकती हैं। मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा कर रही हैं। आप हर हफ्ते जीत नहीं सकते, कोई भी ऐसा नहीं करता है।'

15 वर्षीय कोरी ने रचा इतिहास

लंदन, रायटर। अमेरिका की क्वालीफायर कोरी गॉफ ने 15 साल की उम्र में विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाकर इतिहास रच दिया। 1968 में शुरू हुए ओपन एरा में 15 साल और 122 दिन की गॉफ विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं। उन्होंने बेल्जियम की ग्रीट मिनेन को 6-1, 6-1 से हरा दिया। कोरी ने कहा कि सेरेना विलियम्स के कारण ही मैंने यह खेल चुना है। वह मेरी आदर्श हैं। मैं ड्रॉ में पहुंचकर खुश हूं और सेरेना के खिलाफ खेलना मेरा सपना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.