Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: नडाल ने अपने नाम किया मेलबर्न खिताब, बोपन्ना और रामकुमार की जोड़ी ने भी जीता टाइटल

भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने रविवार को इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की शीर्ष वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर उलटफेर करते हुए एडिलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष डबल्स खिताब जीता। यह बोपन्ना का 20वां एटीपी डबल्स खिताब और रामकुमार के साथ पहला खिताब है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 07:18 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 07:18 PM (IST)
टेनिस डायरी: नडाल ने अपने नाम किया मेलबर्न खिताब, बोपन्ना और रामकुमार की जोड़ी ने भी जीता टाइटल
भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना व रामकुमार रामानाथन (एपी फोटो)

मेलबर्न, रायटर। शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने अमेरिकन क्वालीफायर मैक्सिमे क्रेजी को 7-6 (6), 6-3 से हराकर मेलबर्न समर सेट एटीपी 250 टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीतकर आस्ट्रेलियन ओपन से पहले फार्म हासिल कर ली। स्पेन के इस खिलाड़ी ने अगस्त से पहली बार किसी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और उन्हें फाइनल मुकाबले को जीतने में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

loksabha election banner

क्रेजी पर नडाल ने शुरुआत से ही दबाव बनाया और पहली सर्विस से तीन ब्रेक अंक बचाए। हालांकि, पहले सेट में क्रेजी ने टक्कर दी जिससे इसका फैसला टाईब्रेक में जाकर हुआ। इससे पहले, रविवार को ही महिलाओं में पूर्व नंबर-1 सिमोना हालेप ने वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-2, 6-3 से हराकर मेलबर्न समर सेट-1 के महिला सिंगल्स का खिताब जीता। यह उनके करियर का 23वां खिताब है।

बोपन्ना और रामकुमार की जोड़ी ने जीता खिताब

एडिलेड, प्रेट्र। एटीपी टूर पर पहली बार जोड़ी बनाकर खेल रहे भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने रविवार को इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की शीर्ष वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर उलटफेर करते हुए एडिलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष डबल्स खिताब जीता।

भारत की गैरवरीय जोड़ी ने एक घंटे और 21 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (6), 6-1 से जीत दर्ज की। भारतीय जोड़ी ने चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए जबकि दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी। यह बोपन्ना का 20वां एटीपी डबल्स खिताब और रामकुमार के साथ पहला खिताब है। रामकुमार इस स्तर पर सिर्फ दूसरा फाइनल खेल रहे थे। वह 2018 में हाल आफ फेम टेनिस चैंपियनशिप में उप विजेता रहे थे।

बोपन्ना और रामकुमार ने शुरुआत में ही ब्रेक प्वाइंट बचाया और फिर बेहतर खेल दिखाया। सातवें गेम में मेलो 30-0 के स्कोर पर सर्विस कर रहे थे तब बोपन्ना ने डोडिग के दाईं ओर सर्विस रिटर्न के साथ अंक जुटाया और फोरहैंड विनर लगाकर स्कोर 30-30 किया। ब्राजील का खिलाड़ी हालांकि सर्विस बचाने में सफल रहा। बोपन्ना ने अगले गेम में ब्रेक प्वाइंट बचाया और फिर सर्विस बचाकर स्कोर 4-4 किया। रामकुमार ने इसके बाद 5-6 के स्कोर पर अपनी सर्विस बचाकर पहले सेट को टाईब्रेक में खींचा। बोपन्ना ने 6-6 के स्कोर पर मेलो के सर्विस रिटर्न पर अंक बनाया और फिर ऐस के साथ पहला सेट जीता। दूसरे सेट में भारतीय टीम ने विरोधी जोड़ी को कोई मौका नहीं देते हुए जीत दर्ज की।

बार्टी और अनिसिमोवा जीते

मेलबर्न, एपी। शीर्ष वरीय एश्ले बार्टी ने रविवार को एलेना रेबाकिना को सीधे सेट में 6-3, 6-2 से हराकर तीन साल में दूसरी बार एडिलेड इंटरनेशल टेनिस टूर्नामेंट का महिला सिंकल्स खिताब जीता। बार्टी को अगले हफ्ते सिडनी टेनिस क्लासिक में खेलना है जिसके बाद 17 जनवरी से आस्ट्रेलियन ओपन खेला जाएगा।मेलबर्न में डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा ने बेलारूस की एलियाकसांद्रा सासनोविक को तीन सेट में 7-5, 1-6, 6-4 से हराकर अपना दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.