Move to Jagran APP

विंबलडन 2019: दूसरे दौर में किर्गियोस से भिड़ सकते हैं राफेल नडाल

राफेल नडाल विवादों में रहने वाले ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से विंबलडन के दूसरे दौर में भिड़ सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 04:55 PM (IST)
विंबलडन 2019: दूसरे दौर में किर्गियोस से भिड़ सकते हैं राफेल नडाल
विंबलडन 2019: दूसरे दौर में किर्गियोस से भिड़ सकते हैं राफेल नडाल

लंदन, रायटर। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल विवादों में रहने वाले ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से विंबलडन के दूसरे दौर में भिड़ सकते हैं। अगले सप्ताह से शुरू हो रहे विंबलडन के पुरुष सिंगल्स के मुख्य दौर के ड्रॉ शुक्रवार को घोषित किए गए।

prime article banner

ड्रॉ के मुताबिक नडाल उसी हाफ में शामिल हैं जिसमें आठ बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर हैं, जिन्हें स्पेनिश स्टार से आगे दूसरी वरीयता मिली है। फेडरर अपने सफर का आगाज दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस के खिलाफ करेंगे, जबकि गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक का पहले दौर में सामना जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर से होगा। अगर कोई उलटफेर नहीं हुआ तो फेडरर को तीसरे दौर में कनाडा के डेनिस शापोवालोव से भिड़ना पड़ सकता है।

अपने तीसरे विंबलडन खिताब की कोशिश में तीसरी वरीय नडाल जापान के युची सुगिता के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे, जबकि किर्गियोस हमवतन जॉर्डन थॉमसन के खिलाफ उतरेंगे। 2010 में अपना पिछला विंबलडन खिताब जीतने वाले नडाल और किर्गियोस अगर पहले दौर के अपने-अपने मुकाबले जीत लेते हैं तो दोनों का सामना दूसरे दौर में होगा। यह मुकाबला 2014 के चौथे दौर के मुकाबले की पुनरावृत्ति होगा। उस समय 19 वर्षीय किर्गियोस के खिलाफ नडाल को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हाल के दिनों में किर्गियोस अपने खेल से ज्यादा विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। पिछले महीने हार के बाद किर्गियोस ने एक वीडियो में नडाल को सुपर नमकीन बताया था। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के अन्य अहम मुकाबले में पांचवीं वरीय डोमिनिक थिएम का सामना अमेरिका के सैम क्वैरी से होगा।

वीनस-कोरी मैच पर होंगी निगाहें : महिला सिंगल्स के ड्रॉ के मुताबिक गत चैंपियन जर्मनी की एंजिलिक कर्बर अपने खिताबी बचाव अभियान की शुरुआत हमवतन तात्जना मारिया के खिलाफ करेंगी। वहीं, हाल ही में दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी बनने वालीं एश्ले बार्टी सैसइ जेंग के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी। आठवें विंबलडन खिताब की कोशिश में अमेरिका की सेरेना विलियम्स इटली की गूलिया गैतो मोंटिकोनो से पहले दौर में भिड़ेंगी। महिला सिंगल्स के पहले दौर में सबसे दिलचस्प मुकाबला अमेरिका की वीनस विलियम्स और अमेरिका की ही 15 वर्षीय युवा सनसनी कोरी गॉफ के बीच होगा। 39 वर्षीय वीनस पहले ही विंबलडन खिताब अपने नाम कर चुकी हैं, जबकि कोरी ओपन एरा में विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। अगर उलटफेर नहीं हुआ तो बार्टी तीसरे दौर में पूर्व विंबलडन चैंपियन गरबाइने मुगुरुजा से भिड़ सकती हैं। नंबर एक की कुर्सी गंवाने वाली जापान की नाओमी ओसाका पहले दौर में कजाखिस्तान की युलिया पुतिनसेवा से भिड़ेंगी, जिन्होंने उन्हें पिछले सप्ताह बर्मिघम में हराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.