Move to Jagran APP

चैरिटी मैच में उतरे सितारे, नडाल, जोकोविक, फेडरर और सेरेना ने दर्ज कराई उपस्थिति

ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के राहत कोष के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए टेनिस जगत के सितारे बुधवार को मेलबर्न पार्क में एकसाथ उतरे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 09:32 PM (IST)
चैरिटी मैच में उतरे सितारे, नडाल, जोकोविक, फेडरर और सेरेना ने दर्ज कराई उपस्थिति
चैरिटी मैच में उतरे सितारे, नडाल, जोकोविक, फेडरर और सेरेना ने दर्ज कराई उपस्थिति

मेलबर्न, रायटर। ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के राहत कोष के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए टेनिस जगत के सितारे बुधवार को मेलबर्न पार्क में एकसाथ उतरे। इस आयोजन को रैली ऑफ रिलीफ नाम दिया।

loksabha election banner

इस चैरिटी मैच में खेलने के साथ-साथ स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल और स्विस स्टार रोजर फेडरर ने मिलकर दो लाख 50 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब एक करोड़ 22 लाख रुपये) दान में देने की घोषणा की। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल और तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर के अलावा सर्बिया के नोवाक जोकोविक और अमेरिकी की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के साथ तमाम दिग्गज टेनिस खिलाड़ी इस चैरिटी मैच में नजर आए। मैच के दौरान कोर्ट पर बातचीत करते हुए नडाल ने कहा कि उम्मीद है कि हमारी इस पहल से विपदा से उबरने के लिए मदद करने के लिए लोगों को प्रेरित करने में मदद मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से 28 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इस दौरान 2500 से ज्यादा घर तबाह हो गए हैं जबकि करोड़ों जानवर अपनी जान गंवा बैठे हैं। आग से हुए नुकसान की भरपाई के लिए खेल की दुनिया के कई सितारे आगे आए हैं और आर्थिक मदद की घोषणा की है। साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत अगले सोमवार से हो रही है जिसमें ये सभी दिग्गज खिलाड़ी नजर आएंगे।

धुएं के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफायर्स में देर

मेलबर्न, एएफपी : जंगल में लगी आग की वजह से उठे धुंए के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफायर मुकाबलों में बुधवार को देरी देखने को मिली। क्वालीफायर मैचों को नहीं रद करने को लेकर कई खिलाडि़यों ने आयोजकों की आलोचना की है। मंगलवार को अभ्यास मैच रद करने पड़े थे, जबकि बुधवार को क्वालीफाइंग मुकाबले देरी से शुरू हुए। रूस की टेनिस स्टार मारिया शारापोवा, यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और कनाडा की यूजिनी बुशार्ड समेत अन्य कुछ खिलाडि़यों को सांस लेने में दिक्कत हुई।

हालांकि टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि मेलबर्न पार्क की परिस्थितियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। अभ्यास मैच के दौरान बुशार्ड को सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके कारण उन्हें मेडिकल टाइम आउट लेना पड़ा। बाद में उसने तीसरा सेट और मैच जीता। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा, 'मेलबर्न पार्क की स्थिति का लगातार जायजा ले रहा है। विक्टोरिया की पर्यावरण संरक्षण एजेंसी से लगातार बात की जा रही है। यदि एक्यूआइ यहां अति गंभीर स्तर तक पहुंचता है, तो मौसम वैज्ञानिकों और एक्यूआइ के विशेषज्ञों से सलाह के बाद कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा।' मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार से मेलबर्न समेत विक्टोरिया के कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने का अनुमान है, जिससे यहां का वातावरण सकारात्मक तौर पर बदलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.