Move to Jagran APP

Western and Southern Open:उलटफेर का शिकार हुई Serena Williams, मारिया सकारी ने क्वार्टर फाइनल में हराया

वेस्टर्न एंड सदर्न टूर्नामेंट में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। 13वीं वरीय मारिया सकारी ने सेरेना को मात देकर सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:24 AM (IST)
Western and Southern Open:उलटफेर का शिकार हुई Serena Williams, मारिया सकारी ने क्वार्टर फाइनल में हराया
Western and Southern Open:उलटफेर का शिकार हुई Serena Williams, मारिया सकारी ने क्वार्टर फाइनल में हराया

न्यूयॉर्क, एजेंसी। पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स को वेस्टर्न एंड सदर्न टूर्नामेंट में उलट फेर का शिकार होना पड़ा। दो बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स 13वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी मारिया सकारी के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। इस हार के बाद क्वार्टर फाइनल में उनका सफर थम गया और वह खिताब जीतने के सपने को पूरा नहीं कर पाई।

loksabha election banner

बुधवार को वेस्टर्न एंड सदर्न टूर्नामेंट में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। 13वीं वरीय मारिया सकारी ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए सेरेना को मात देकर सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की की। अपने दौर के मुकाबले में अमेरिका की उभरती हुई खिलाड़ी कोको गॉफ को हराने वाली सकारी ने दो घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना को मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

मुकाबले में अनुभवी सेरेना ने काफी कमाल का खेल दिखाया लेकिन जीत हासिल करने में नाकाम रही। प्री क्वार्टर मुकाबले में सेरेना ने पहला सेट जीतकर शुरुआत की और मारिया सकारी को 5-7 से हराया। दूसरे सेट में मारिया सकारी ने कांटे की टक्कर दी और मैच को टाई ब्रेकर तक ले जाने के बाद 7-6 से जीत हासिल कर बराबरी की। आखिरी सेट में मारिया सकारी पूरी तरह से सेरेना पर हावी नजर आई और इसे 6-1 से आसानी से अपने नाम कर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

सकारी ने जीत के बाद कहा, 'मुझे अब भी इसका अहसास नहीं है। यह एक सुखद अहसास है क्योंकि विलियम्स मेरे जैसी उभरती हुई खिलाडि़यों की एक रोल मॉडल है और उन्होंने अब तक जो कुछ भी हासिल किया है वह बहुत बड़ा है।' सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सकारी का सामना ब्रिटेन की नंबर एक खिलाड़ी जोहान कोंटा से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.