Move to Jagran APP

जापान ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक ने गोफिन को 6-3, 6-4 से हराया और फाइनल में पहुंचे

जोकोविक ने जापान ओपन में अपना दबदबा जारी रखते हुए तीसरे वरीय डेविड गोफिन को सीधे सेटों में हराकर इस सत्र के पांचवें फाइनल में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:36 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 09:47 PM (IST)
जापान ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक ने गोफिन को 6-3, 6-4 से हराया और फाइनल में पहुंचे
जापान ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक ने गोफिन को 6-3, 6-4 से हराया और फाइनल में पहुंचे

टोक्यो, एपी। सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने जापान ओपन में अपना दबदबा जारी रखते हुए तीसरे वरीय डेविड गोफिन को सीधे सेटों में हराकर इस सत्र के पांचवें फाइनल में प्रवेश किया। पहली बार जापान की राजधानी में खेल रहे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक ने गोफिन को 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। अब खिताबी भिड़ंत के लिए उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के क्वालीफायर जॉन मिलमैन से होगा जिन्होंने रैली ओपेल्का को 6-3 7-6 से शिकस्त दी।

loksabha election banner

इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय जोकोविक ने पिछले चार सिंगल्स मुकाबलों में एक भी सेट नहीं गंवाया है। पहले सेट में आसान जीत के बाद जोकोविक ने दूसरे सेट के पहले गेम में गोफिन की सर्विस तोड़ी। यूएस ओपन के चौथे दौर में कलाई की चोट के कारण अपना मुकाबला बीच में छोड़ने वाले जोकोविक ने टोक्यो में दमदार प्रदर्शन किया है। उधर जोकोविक ने कहा है कि व्यस्त टेनिस कार्यक्रम के बावजूद वह टोक्यो ओलंपिक को लेकर समर्पित हैं। हालांकि उन्होंने गर्मी को लेकर तोड़ी चिंता जताई है। वहीं गोफिन इस टूर्नामेंट के ड्रॉ में शामिल इकलौते पूर्व चैंपियन खिलाड़ी थे। 2017 में खिताब जीतने के अलावा वह 2016 में उपविजेता रहे थे।

फाइनल में पहुंचे थिएम

शीर्ष वरीय डोमिनिक थिएम ने एक सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए शनिवार को चीन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही थिएम ने सत्र के अंत में होने वाले एटीपी फाइनल्स के लिए भी पात्रता हासिल की। थिएम ने दो घंटे 41 मिनट तक चले अंतिम चार के मुकाबले में रूस के चौथी वरीय कारेन खचानोव को 2-6, 7-6, 7-5 से हराकर फाइनल का टिकट कटाया।

सेमीफाइनल में पहुंचीं बार्टी

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को 4-6, 6-4, 6-3 से हराकर चीन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

फ्रेंच ओपन चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की बार्टी ने नौ ऐस लगाए और छह में से तीन ब्रेक प्वाइंट को अंकों में तब्दील करके मुकाबले को अपने नाम किया। अब सेमीफाइनल में बार्टी का सामना किकी बर्टेस से होगा, जिन्होंने तीसरी वरीय एलिना स्वेतिलोना को 7-6, 6-2 से हराया। वहीं दो ग्रैंडस्लैम चैंपियनों के बीच खेले गए मुकाबले जापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन चैंपियन कनाडा की बियांका एंड्रिस्कू को 5-7, 6-3, 6-4 से हराकर उनके विजय क्रम पर रोक लगाया। बियांका लगातार 17 मुकाबलों से जीतती आ रही थीं। ओसाका का सामना गत चैंपियन कैलोलिना वोज्नियाकी से होगा, जिन्होंने रूस की दारिया कास्तकिना को 6-3, 7-6 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.