ब्यूनस आयर्स, आइएएनएस। स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनी मैच से पहले कहा कि वह हमेशा बेहतर होने की कोशिश करते हैं और मानते हैं कि यह 38 साल की उम्र में भी संभव है।

फेडरर ने कहा, 'मैं नहीं जानता था कि मैं इतने लंबे समय तक खेल पाऊंगा। मैंने अनुमान लगाया था कि मैं 38, 39 साल की उम्र तक नहीं खेल सकूंगा, लेकिन मैं यहीं हूं। मैं अभी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत खुश हूं। शारीरिक रूप से पिछले दो साल मेरे लिए बहुत बेहतरीन रहे हैं। हर पीढ़ी कुछ नया लेकर आती है, शायद पावर या मूवमेंट और मुझे अभी भी लगता है कि मैं हमेशा बेहतर कर सकता हूं। आप हमेशा कुछ सीख सकते हैं और मैं यही कर रहा हूं।'

खेल से सन्यास लेने पर फेडरर ने कहा, 'इसका कोई नियम नहीं है। आपको महसूस हो जाता है और मैं वास्तव में नहीं जानता कि मैं सन्यास लेने की घोषणा कब करूंगा। मैं समझता हूं कि यह मेरे स्वास्थ्य, परिवार और जाहिर तौर पर थोड़ा-बहुत नतीजों पर निर्भर करता है।' 20 बार ग्रैंडस्लैम का खिताब जीत चुके फेडरर ने कहा कि वह आगामी मुकाबले में नई चीजें करने की कोशिश करेंगे। फेडरर और ज्वेरेव इस सप्ताह डेविस कप की जगह यह प्रदर्शनी मैच खेल रहे हैं।-

रूस ने गत चैंपियन क्रोएशिया को हराया

मैड्रिड, एएफपी। कारेन खचानोव और आंद्रेइ रूबलेव के शानदार प्रदर्शन की मदद से रूस ने अपने पहले डेविस कप फाइनल्स में गत चैंपियन क्रोएशिया को 3-0 से हराकर मजबूत शुरुआत की। दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी खचानोव ने क्रोएशिया के नंबर एक बोर्ना कोरिक को 6-7, 6-4, 6-4 से हराया। इससे पहले रूबलेव ने बोर्ना गोजो को 6-3, 6-3 से मात दी।

यूएस ओपन उप विजेता डेनिल मेदवेदेव रूस की टीम में नहीं है। रूस को दूसरे ग्रुप मैच में स्पेन से खेलना है। इसमें 18 टीमों को छह समूहों में बांटा गया है । विजेता और दो सर्वश्रेष्ठ उप विजेताओं को अंतिम-आठ में जगह मिलेगी। खचानोव और रूबलेव ने डबल्स मुकाबले में इवान डोडिच और निकोला मेकटिच को 7-6, 6-4 से हराया। ग्रुप-एफ के मैच में कनाडा ने इटली को 2-1 से हराया। बेल्जियम ने ग्रुप-डी में कोलंबिया को मात दी।

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप