मेलबर्न, एएफपी। आस्ट्रेलिया के हेराल्ड सन समाचार पत्र ने बुधवार को अपने पहले पन्ने पर एक बार दोबारा टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स के विवादास्पद कार्टून को छापा। सोमवार को जब पहली बार यह कार्टून छापा गया था तो ‘नस्लवाद और लिंगभेद’ के आरोप लगे थे।

मेलबर्न के हेराल्ड सन के कार्टूनिस्ट मार्क नाइट का यह कार्टून सबसे पहले सोमवार को छपा था जिसकी दुनिया भर में आलोचना हुई थी। समाचार पत्र ने बुधवार को दोबारा ‘वेलकम टू पीसी वर्ल्ड’ शीर्षक के साथ अपने पहले पन्ने पर यह कार्टून छापा और इसके साथ आस्ट्रेलिया ओर विदेशी राजनेताओं के कई अन्य कार्टून भी छापे जिन्हें नाइट ने बनाया था। समाचार पत्र ने साथ ही कहा कि अगर वे सब कुछ सबकी पसंद का छापने लगे तो जीवन काफी नीरस हो जाएगा।

(हेराल्ड सन समाचार पत्र में छपा सेरेना का दूसरा कार्टून)

हैराल्ड सन ने इससे पहले भी सेरेना का एक कार्टून छापा था। इस कार्टून के बाद अखबार को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हैरी पॉटर की लेखिका जेके रॉलिंग ने ‘नस्ली और लिंगभेद’ से भरा करार दिया था। इसमें सेरेना को यूएस ओपन में अपने टूटे हुए रैकेट पर कूदते हुए दिखाया गया था।

(हेराल्ड सन समाचार पत्र में छपा सेरेना का पहला कार्टून)

इस कार्टून को बनाने वाले कार्टूनिस्ट मार्क नाइट ने इस बीच कहा कि उसने अपने परिवार और मित्रों को बचाने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया है। उन्होंने अपने कार्टून को ट्वीट भी किया था जिस पर 22000 से अधिक कमेंट आए थे जिसमें से अधिकतर आलोचनात्मक थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal