Move to Jagran APP

ATP हॉल ऑफ फेम: फाइनल में रामनाथन, क्या 20 साल बाद कोई भारतीय जीत पाएगा खिताब?

एटीपी हॉल ऑफ फेम ओपन टूर्नामेंट के सिंगल्स में भारत के राजकुमार रामनाथन ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 11:17 AM (IST)
ATP हॉल ऑफ फेम: फाइनल में रामनाथन, क्या 20 साल बाद कोई भारतीय जीत पाएगा खिताब?
ATP हॉल ऑफ फेम: फाइनल में रामनाथन, क्या 20 साल बाद कोई भारतीय जीत पाएगा खिताब?

 नई दिल्ली, जेएनएन। एटीपी हॉल ऑफ फेम ओपन टूर्नामेंट के सिंगल्स में भारत के राजकुमार रामनाथन ने पहली बार फाइनल में जगह पक्की की, इस खिलाड़ी ने पहली बार किसी एटीपी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उन्होंने अमेरिका टिम स्मिजेक को 7-5, 6-4 से हराया।

prime article banner

इससे पहले एटीपी फाइनल में पहुंचने का कारमाना 20 साल पहले सोमदेव देववर्मन में किया था। साल 1998 में उन्होंने मार्टिन चिलिच को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और उसके बाद खिताब पर भी कब्जा किया था।  फाइनल में 161 रैंकिंग वाले रामनाथन का सामना इस टूर्नामेंट की तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका के स्टीव जॉनसन से रविवार को होगा।

वहीं डबल्स में दिविज शरण और जीवन नेदुंचेड़ियन अपने- अपने जोडीदारों के साथ सेमीफाइनल में हार गए और इन दोनों के हारते ही टूर्नामेंट के डबल्स में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। टूर्नामेंट में खिताब की दावेदार और दूसरी वरीयता प्राप्त दिविज और उनके जोड़ीदार जैक्सन विथ्रो को जोनाथन एर्लिच और अर्टेम सिताक की जोड़ी ने सीधे सेटो में 6-3, 6-4 से हरा दिया। इस जोड़ी के पास विरोधी टीम का कोई तोड़ नहीं था और अंत में उसने बिना संघर्ष करे ही मैच गंवा दिया।

इसके अलावा जीवन और आस्टिन क्राइजिसेक की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। इस जोड़ी को मार्सेलो एरेवालो और मिगुएल एंजेल रेयेस की जोड़ी ने हराया, हालांकि जीवन और आस्टिन ने आखिर तक संघर्ष किया लेकिन उन्हें 7-5, 5-7, 11-13 से हार का सामना करना पड़ा। 

भारत के लिए ये टूर्नामेंट ज्यादा अच्छा नहीं रहा, इससे पहले भारत के स्टार भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस अपना जोड़ीदार जैमी सेरेतानी के खिलाफ मुकाबला गंवा बैठे थे। इस जोड़ी को आस्टिन क्राइसेक और जीवन की जोड़ी ने मात दी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.