Move to Jagran APP

Geneva Open 2021: रोजर फेडरर जिनेवा ओपन से बाहर, दो महीने के बाद वापसी रही निराशाजनक

दो महीने के लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रहे फेडरर लय में नजर नहीं आए। उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। वह जिनेवा ओपन में अंतिम-16 के मैच में पाब्लो एंडुजार से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्पेन के पाब्लो ने फेडरर को 6-4 4-6 6-4 से हरा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 09:16 AM (IST)
Geneva Open 2021: रोजर फेडरर जिनेवा ओपन से बाहर, दो महीने के बाद वापसी रही निराशाजनक
पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर

जिनेवा, एपी। पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर लंबे अंतराल के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी अच्छी नहीं रही। इस दिग्गज खिलाड़ी ने मंगलवार को दो महीने के बाद जिनेवा ओपन से कोर्ट पर वापसी की लेकिन पहले ही मैच में उनको हार का सामना करना पड़ा। स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो एंडुजार ने उनको हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

loksabha election banner

दो महीने के लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रहे फेडरर लय में नजर नहीं आए। उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। वह जिनेवा ओपन में अंतिम-16 के मैच में पाब्लो एंडुजार से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्पेन के पाब्लो ने फेडरर को पहले सेट में हराया इसके बाद वह वापसी करने में कामयाब रहे लेकिन तीसरा सेट गंवाया और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। पाब्लो ने यह मुकाबला 6-4, 4-6, 6-4 से अपने नाम कर अगले दौर में जगह पक्की की।

फेडरर का यह लगभग दो साल में क्ले कोर्ट पर पहला मैच था और वह इस मैच में लगभग दो घंटे तक ही टिक पाए। पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद उनका यह सिर्फ दूसरा टूर्नामेंट है। उन्होंने पिछले 15 महीने में अपने दायें घुटने की दो सर्जरी भी कराई हैं। फेडरर ने तीसरे सेट में दो मैच प्वाइंट बचाने भी सफल रहे। इस बीच, फेडरर टूर्नामेंट में दर्शक के रूप में भी नजर आए। वह अपने मैच से पहले स्टेडियम के अंदर 18 वर्षीय डोमिनिक स्टीफन स्ट्राइकर और मारिन सिलिक का मैच देख रहे थे जिसमें स्ट्राइकर ने 7-6, 6-1 से जीत दर्ज की।

फेडरर को सर्वश्रेष्ठ मानती हैं सेरेना :

अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पुरुषों में अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को मानती हैं। हाल ही में टेनिस प्रशंसकों और पंडितों ने यह मुद्दा फिर से उछाल दिया कि पुरुषों में सर्वश्रेष्ठ सिंगल्स खिलाड़ी कौन है। तो इस पर सेरेना ने अपना वोट फेडरर को दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.