पेरिस, प्रेट्र। भारत के शीर्ष सिंगल्स टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल फ्रेंच ओपन क्वालीफायर में अपने से कम रैंकिंग वाले इटली के रॉबर्टो मारकोरा से भिड़ेंगे, जबकि प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन की पहले दौर में राह आसान नहीं होगी। रविवार को क्वालीफायर टूर्नामेंट का ड्रॉ हुआ। 23 साल के नागल ने क्ले कोर्ट पर होने वाले इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में अब तक जगह नहीं बनाई है और उन्हें दुनिया के 191वें नंबर के खिलाड़ी मारकोरा के खिलाफ अच्छी शुरुआत करनी होगी। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में चुनौती पेश करने वाले झज्जर में जन्में नागल दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट में खेलने के बाद यहां आए हैं। वह चैलेंजर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। दुनिया के 149वें नंबर के बायें हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश पहले दौर में 152वें नंबर के जर्मनी के आस्कर ओटे से भिड़ेंगे। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के बाद से किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में हिस्सा नहीं लिया

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के पहले दौर में शिकस्त के बाद से प्रजनेश ने किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में हिस्सा नहीं लिया है। वह 2019 में चारों मेजर टूर्नामेंट में खेले थे। कई प्रयासों के बाद भी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहे दुनिया के 215वें नंबर के खिलाड़ी रामकुमार अपने अभियान की शुरुआत दुनिया के 168वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के माइकल ममोह के खिलाफ करेंगे। महिला सिंगल्स में अंकिता रैना को पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया की एरिना रोडियोनोवा से भिड़ना है।

ल्योन ओपन के विजेता बने सितसिपास

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने ब्रिटेन के कैमरून नूरी को लगातार सेटों में हराकर ल्योन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। सितसिपास ने फाइनल मुकाबले में नूरी को 6-3, 6-3 से हराकर खिताब जीता। सितसिपास ने इसके साथ ही 2021 का अपना दूसरा खिताब जीता। सितसिपास ने इससे पहले इस साल मोंटे कार्लो टेनिस टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम किया था।

Edited By: Tanisk