Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन 2022: ग्रैंडस्लैम में 300वीं जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे नडाल

नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के कोरेंटिन माउटेट को 6-3 6-1 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। मालूम हो कि नडाल यहां अपने 14वें खिताब की तलाश में उतरे हैं। फ्रेंच ओपन से पहले वह चोट के कारण परेशान रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 08:23 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 08:23 PM (IST)
फ्रेंच ओपन 2022: ग्रैंडस्लैम में 300वीं जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे नडाल
नडाल ने ग्रैंडस्लैम करियर की अपनी 300वीं जीत दर्ज की (एपी फोटो)

पेरिस, रायटर। स्पेन के राफेल नडाल ने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए ग्रैंडस्लैम करियर की अपनी 300वीं जीत दर्ज करके वर्ष दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई।

prime article banner

नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के कोरेंटिन माउटेट को 6-3, 6-1, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। मालूम हो कि नडाल यहां अपने 14वें खिताब की तलाश में उतरे हैं। फ्रेंच ओपन से पहले वह चोट के कारण परेशान रहे थे। नडाल का अगले दौर में सामना नीदरलैंड्स के 26वीं वरीयता प्राप्त बोटिक वान डी जैंडस्कल्प से होगा। इससे पहले, नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में माउटेट की पहले दो सेट में चार बार सर्विस तोड़ी लेकिन शुरुआत में खुद भी कुछ गलतियां कर बैठे जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी ने 2-0 की बढ़त बनाई।

हालांकि, नडाल ने तुरंत ही वापसी करते हुए माउटेट की सर्विस फिर तोड़ी और मैच प्वाइंट हासिल कर जीत दर्ज की। नडाल को पहले दो सेट में माउटेट से कोई खास चुनौती नहीं मिली। तीसरे सेट में माउटेट ने थोड़ा दम दिखाया लेकिन नडाल ने ज्यादा देर उन्हें अपने सामने टिकने नहीं दिया। वहीं, दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सर्बिया के लासियो डेरे को 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

बडोसा भी जीतीं : महिलाओं में तीसरी रैंकिंग की स्पेन की पाउला बडोसा ने काजा जुवान को 7-5, 3-6, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, अमेरिका की जेसिका पेगुला ने एनहेलिना कालिनिना को 6-1, 5-7, 6-4 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई।

बोपन्ना और मिडेलकूप की जोड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में

भारत के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड्स के एम मिडेलकूप की जोड़ी आंद्रे गोलुबेव और फेब्रिस मार्टिन को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन के पुरुष डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। 16वीं वरीयता प्राप्त बोपन्ना और मिडेलकूप ने दूसरे दौर का मुकाबला एक घंटे छह मिनट में 6-3, 6-4 से जीता। बोपन्ना रोलां गैरो पर 2011, 2016, 2018 और 2021 में फाइनल तक पहुंचे हैं।

कोरोना संक्रमित हुईं क्रेजसिकोवा

पिछले साल सिंगल्स और डबल्स में फ्रेंच ओपन चैंपियन रहीं बारबोरा क्रेजसिकोवा ने यह कहकर टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया कि वह कोरोना संक्रमित है। चेक गणराज्य की क्रेजसिकोवा सिंगल्स वर्ग के पहले ही दौर में हार गई थीं। उनका ध्यान डबल्स खिताब बरकरार रखने पर था। क्रेजसिकोवा ने कहा,'पिछली रात मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। सुबह मुझे बुखार था तो मैने कोरोना जांच कराई जो पाजिटिव आई है। यह दुखद है कि मैं अपना डबल्स खिताब बरकरार नहीं रख सकूंगी। लेकिन अच्छी बात यह है कि मैं चोटिल नहीं हूं और फिर अभ्यास पर लौटूंगीं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.