Move to Jagran APP

French Open 2020 : केनिन और स्वियातेक के बीच होगा खिताबी मुकाबला

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन का सामना फ्रेंच ओपन 2020 के फाइनल में शनिवार को पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेटीना की इगा ने क्वालीफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 12:30 AM (IST)
French Open 2020 : केनिन और स्वियातेक के बीच होगा खिताबी मुकाबला
ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन -फाइल फोटो

पेरिस, एपी। फ्रेंच ओपन 2020 के महिला सिंगल्स के फाइनल की जंग तय हो गई है। गुरुवार को अमेरिका की सोफिया ने केनिन ने चेक रिपब्लिक पेत्रा क्वितोवा को हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब उनका मुकाबला खिताब जीतने के लिए शनिवार को पोलैंड की इगा स्वियातेक से होगा। इस मैच में नजर एक नए चैंपियन पर रहेगी इन दोनों ही खिलाड़ी ने पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। कोरोना महामारी फैलने के बाद खेला जा रहा यह पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन ने गुरुवार को दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा को 6-4, 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। चौथी वरीयता प्राप्त केनिन का सामना अब शनिवार को पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेटीना की क्वालीफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी।

दर्द से लड़ते हुए फ्रेंच ओपन 2020 के सेमीफाइनल में 10वीं बार पहुंचे नोवाक जोकोविक

केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं। उन्होंने जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की और वह पिछले महीने यूएस ओपन के भी चौथे दौर तक पहुंची थीं। उन्हें सातवीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को हराने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

केनिन ने अपने पहले सेट प्वाइंट में डबल फाल्ट किया। सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने इस साल रोलां गैरां पर यह पहला सेट गंवाया।वहीं 19 साल की स्वियातेक ने पादोरोस्का को 6-2 6-1 से शिकस्त दी, जिससे वह 1975 के बाद शुरू हुई डब्ल्यूटीए कम्प्यूटर रैंकिंग के बाद रोलां गैरां के महिला फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी बन गई हैं। उनकी रैंकिंग 54 है। यह उनका पहला मेजर फाइनल है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है।

फ्रेंच ओपन 2020: राफेल नडाल 13वीं बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.