Move to Jagran APP

French Open 2020: प्लिस्कोवा को चौंकाकर ओस्टापेंको तीसरे दौर में पहुंचीं

पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन और पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया। भारत के दिविज शरण और उनके दक्षिण कोरियाई जोड़ीदार क्वोन सून वू को पुरुष डबल्स के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 07:58 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 07:58 AM (IST)
French Open 2020: प्लिस्कोवा को चौंकाकर ओस्टापेंको तीसरे दौर में पहुंचीं
येलेना ओस्टापेंको ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया। (एपी)

पेरिस, एपी। पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन और पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया। सोफिया ने दूसरे दौर में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। ओस्टापेंको ने दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। ओस्टापेंको ने 2017 में अपना एकमात्र मेजर खिताब यहीं जीता था।

loksabha election banner

प्लिस्कोवा उस साल सेमीफाइनल में पहुंची थीं और सिमोना हालेप से हार गई थीं। सातवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई। दो बार की विंबलडन चैंपियन ने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3, 6-3 आसानी से मात दी। आठवें नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने दारिया कास्तकिना को हराया, जबकि दानिश युवा क्लारा टॉसन को गैर वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिसं से कार का सामना करना पड़ा। अमेरिका की युवा खिलाड़ी कोको गॉफ को इटली की मार्टिना ट्रेविसान के हाथों 6-4, 2-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा।

दिविज शरण टूर्नामेंट से बाहर

भारत के दिविज शरण और उनके दक्षिण कोरियाई जोड़ीदार क्वोन सून वू को टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स के पहले दौर के मैच में कड़े संघर्ष के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। शरण और क्वोन सून वू की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी क्रोएशिया के फ्रैंको स्कूगोर और अमेरिका के आस्टिन क्राइजेक से 2-6, 6-4, 4-6 से हार गई।

जोकोविक आसान जीत से तीसरे दौर में

विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविक ने फ्रेंच ओपन के पुरुष वर्ग मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया। जोकोविक ने बेरांकिस पर 6-1, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की। उन्होंने तीसरे दौर तक पहुंचने में अभी तक यहां केवल 10 गेम गंवाए हैं। सर्बियाई खिलाड़ी ने 2016 में रोलां गैरां में खिताब जीतकर अपना करियर ग्रैंडस्लैम पूरा किया था। इस साल उनका रिकार्ड 33-1 (जीत-हार) है और एकमात्र हार पिछले महीने यूएस ओपन में डिस्क्वालीफाई होने के बाद मिली थी। वहीं, कनाडा के नौंवे वरीय डेनिस शापावालोव को उलटफेर का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन के रोबर्टो कारबालेस बाएना ने 7-5, 6-7, 6-3, 3-6, 8-6 से पराजित किया। पुरुष वर्ग के अन्य मुकाबलों में रूस के 15वें वरीय कारेन खचानोव ने दूसरे दौर में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली को 6-1, 6-7, 7-6, 7-6 से पराजित किया। 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने 6-4, 7-6, 6-1 की जीत से स्लोवाकिया के आंद्गेज मार्टिन की चुनौती समाप्त की। चिली के 20वें वरीयता प्राप्त क्रिस्टियन गारिन भी तीसरे दौर में पहुंच गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मार्क पोलमैंस को 6-7, 6-2, 7-6, 6-4 से मात दी। अन्य मुकाबलों में छठे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांस के पियरे हरबर्टर को पांच सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-6, 6-4, 7-6, 4-6, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.