Move to Jagran APP

फेडरर दुबई चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे, बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 को हराया

फेडरर ने दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2 6-2 से मात दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 06:39 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 06:45 PM (IST)
फेडरर दुबई चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे, बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 को हराया
फेडरर दुबई चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे, बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 को हराया

दुबई, आइएएनएस। स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर दुबई टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए। उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात दी। फाइनल में उनका सामना ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा जिन्होंने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 4-6, 7-6, 7-6 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

prime article banner

फेडरर फाइनल में पहुंच कर इतिहास रचने की कगार पर खड़े हैं। अगर वह फाइनल में जीत हासिल कर लेते हैं तो यह उनकी 100वीं एटीपी सिंगल्स ट्रॉफी होगी। फेडरर को फाइनल में उस खिलाड़ी का सामना करना है जिसने साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में उन्हें मात दी थी। फेडरर जब सितसिपास के सामने उतरेंगे तो उनके दिमाग में वह हार जरूर होगी। मैच के बाद फेडरर ने कहा, 'मेरे अंदर शायद थोड़ी बहुत बदले की भावना जरूर है। वह मैच में मुझे परेशान करता है, लेकिन यह खेल का हिस्सा है। उन्होंने उस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था।' वहीं, सितसिपास ने कहा, 'मुझे पता है कि वह पूरी तरह से तैयार होंगे। यह हम दोनों के लिए आसान नहीं है। वह मुझे हराना चाहेंगे। उनके लिए वो बहुत बड़ी हार थी। मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि वह कोर्ट पर बदला लेने उतरेंगे।'

पूरव और जीवन की जोड़ी बाहर : भारत के पूरव राजा और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी को इस चैंपियनशिप के पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस जोड़ी को पहले सेमीफाइनल में जापान के बेन मैक्लाचियान और जेन लेनार्ड श्ट्रफ ने 6-7, 6-4, 12-10 से मात दी। फाइनल में विजेता जोड़ी का सामना अमेरिका के राजीव राम और ग्रेट ब्रिटेन जोए सालिसबरी से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में सर्बिया के नेनाड जिमोनजिक और आस्टि्रया के जर्गन मेलजेर को जोड़ी को 7-6, 6-3 से हराते हुए फाइनल में कदम रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.