रोम, रायटर। महिलाओं में फ्रेंच ओपन के लिए अपनी दावेदारी को पुख्ता करते हुए यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने इटली ओपन के फाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-0, 6-4 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। पिछले साल भी उन्होंने हालेप को हराकर खिताब जीता था। हालांकि, फाइनल में पहुंचने की वजह से हालेप अगले सप्ताह शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन के लिए शीर्ष वरीय खिलाड़ी होंगी।

हालेप ने सेमीफाइनल में रूस की मारिया शारापोवा को हराकर अपनी खिताब की उम्मीदों को जीवित रखा था, लेकिन 23 साल की स्वितोलिना ने मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस मुकाबले में हालेप कभी भी चुनौती पेश करती हुईं नजर नहीं आईं। विश्व की नंबर-चार खिलाड़ी स्वितोलिना अब अपने लगातार तीन खिताबों का बचाव कर चुकी हैं। इससे पहले उन्होंने बाकू और दुबई में भी उन्हेंने अपने खिताब की रक्षा की थी।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

स्वितोलिना इस साल ब्रिस्बेन और दुबई में भी खिताब जीत चुकी हैं और इस तरह 2018 में उन्होंने तीसरा खिताब अपने नाम किया। यह स्वितोलिना के करियर का 12वां खिताब है और उन्होंने लगातार आठवें फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस