Move to Jagran APP

सिमोना हालेप को मात देकर एलिना स्वितोलिना बनी इटली ओपन की विजेता

स्वितोलिना इस साल ब्रिस्बेन और दुबई में भी खिताब जीत चुकी हैं और इस तरह 2018 में उन्होंने तीसरा खिताब अपने नाम किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 03:01 PM (IST)
सिमोना हालेप को मात देकर एलिना स्वितोलिना बनी इटली ओपन की विजेता
सिमोना हालेप को मात देकर एलिना स्वितोलिना बनी इटली ओपन की विजेता

रोम, रायटर। महिलाओं में फ्रेंच ओपन के लिए अपनी दावेदारी को पुख्ता करते हुए यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने इटली ओपन के फाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-0, 6-4 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। पिछले साल भी उन्होंने हालेप को हराकर खिताब जीता था। हालांकि, फाइनल में पहुंचने की वजह से हालेप अगले सप्ताह शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन के लिए शीर्ष वरीय खिलाड़ी होंगी।

loksabha election banner

हालेप ने सेमीफाइनल में रूस की मारिया शारापोवा को हराकर अपनी खिताब की उम्मीदों को जीवित रखा था, लेकिन 23 साल की स्वितोलिना ने मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस मुकाबले में हालेप कभी भी चुनौती पेश करती हुईं नजर नहीं आईं। विश्व की नंबर-चार खिलाड़ी स्वितोलिना अब अपने लगातार तीन खिताबों का बचाव कर चुकी हैं। इससे पहले उन्होंने बाकू और दुबई में भी उन्हेंने अपने खिताब की रक्षा की थी।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

स्वितोलिना इस साल ब्रिस्बेन और दुबई में भी खिताब जीत चुकी हैं और इस तरह 2018 में उन्होंने तीसरा खिताब अपने नाम किया। यह स्वितोलिना के करियर का 12वां खिताब है और उन्होंने लगातार आठवें फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.