Move to Jagran APP

विंबलडन : नोवाक जोकोविक दूसरे दौर में, एंडरसन भी जीते

जोकोविक ने पहले दो सेटों में शुरुआत में ही अपनी सर्विस गंवा दी थी लेकिन वह जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 04:18 PM (IST)
विंबलडन : नोवाक जोकोविक दूसरे दौर में, एंडरसन भी जीते
विंबलडन : नोवाक जोकोविक दूसरे दौर में, एंडरसन भी जीते

लंदन, एएफपी। गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने पांचवें विंबलडन खिताब के अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में जर्मनी के फिलिप कोहल्श्राइबर को सीधे सेटों में हराया। शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने 6-3, 7-5, 6-3 की जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया। जोकोविक ने पहले दो सेटों में शुरुआत में ही अपनी सर्विस गंवा दी थी, लेकिन वह जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे।

loksabha election banner

करियर के 16वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे जोकोविक दूसरे दौर में अमेरिका के डेनिस कुडला से भिड़ेंगे, जिन्होंने ट्यूनीशिया के मलिक जजिरी को 6-4, 6-1, 6-3 से हराया। चौथी वरीय दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को भी फ्रांस के अनुभवी पियरे ह्यूज हर्बर्ट के खिलाफ 6-3, 6-4, 6-2 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। वह अगले दौर में सर्बिया के यांको टिप्सरेविक के खिलाफ उतरेंगे। एक समय दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी रहे टिप्सरेविक को जापान के वाई निशिओका के खिलाफ पांच सेट तक जूझना पड़ा। सर्बियाई खिलाड़ी हालांकि अंतत: 6-4, 6-7, 6-2, 5-7, 6-2 से जीत दर्ज करने में सफल रहा। स्विट्जरलैंड के तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता और 22वीं वरीय स्टेन वावरिंका ने भी पहले दौर में बेल्जियम के रूबेन बेमेलमान्स को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। अब वावरिंका का सामना अमेरिका के रेइली ओपलेका से होगा, जिन्होंने जर्मनी के सेड्रिक मार्सेल स्टेब को 6-3, 7-6, 6-1 से बाहर का रास्ता दिखाया। अन्य मुकाबलों में स्पेन के फेलिसियानो लोपेज ने अमेरिका के मार्कोस गिरोन को 6-4, 6-2, 6-4 से हराया, लेकिन जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को बेल्जियम के स्टीव डार्सिस ने 6-2, 6-4, 6-4 से मात दी। स्पेन के 23वीं वरीय रोबर्टो बतिस्ता आगुट ने भी जर्मनी के पीटर गोजोविक के खिलाफ 6-3, 6-2, 6-3 से आसान जीत दर्ज की।

प्रजनेश पहले दौर में हारे

लंदन : भारत के शीर्ष सिंगल्स खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को विंबलडन के पहले दौर में ही कनाडा के दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी मिलोस राओनिक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया के 94वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी को 15वें वरीय राओनिक के हाथों 6-7, 4-6, 2-6 से हार झेलनी पड़ी। ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में प्रजनेश को तीसरी बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया ओपन और फ्रेंच ओपन में भी पहले दौर में हार गए थे। प्रजनेश सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में हिस्सा ले रहे एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे।

15 साल की कोरी ने वीनस को चौंकाया, ओसाका भी बाहर

लंदन : विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली सबसे युवा 15 वर्षीय कोरी गॉफ ने पांच बार की चैंपियन और अपने से 24 साल बड़ी 39 वर्षीय वीनस विलियम्स को पहले दौर में सीधे सेटों में शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। गॉफ के युवा जोश के आगे अनुभवी विलियम्स यह मैच 4-6, 4-6 से हार गईं। वहीं, पूर्व विश्व नंबर एक और तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उम्मीदों के साथ उतरी जापान की नाओमी ओसाका को महिला सिंगल्स के पहले दौर में ही कजाखिस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जापान की 21 साल की ओसाका को सेंटर कोर्ट पर 6-7, 2-6 से हार झेलनी पड़ी।

चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिसकोवा, यूक्रेन की आठवीं वरीय एलिना स्वितोलिना और अमेरिका की 17वीं वरीय मेडिसन कीज भी दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रही। कैरोलिना ने चीन की झू लिन को 6-2, 7-6 से हराया, जबकि स्वितोलिना ने ऑस्ट्रेलिया की दारिया गावरिलोवा को 7-5, 6-0 से शिकस्त दी। कीज ने थाइलैंड की लुकसुका कुमकुम को 6-3, 6-2 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.