Move to Jagran APP

Australian open 2019: नडाल को हराकर जोकोविक ने सातवीं बार जीता खिताब

जोकोविक ने नडाल को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 04:32 PM (IST)
Australian open 2019: नडाल को हराकर जोकोविक ने सातवीं बार जीता खिताब
Australian open 2019: नडाल को हराकर जोकोविक ने सातवीं बार जीता खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019 के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल को सीधे सेटों में हराकर खिताब अपने नाम किया। जोकोविक ने नडाल को कोई मौका नहीं दिया और सीधे सेटों में 6-3,6-2,6-3 से हरा दिया। साल का पहला ग्रैंडस्लैम अपने नाम करके जोकोविक ने इस वर्ष अच्छी शुरुआत की है। उन्होंने सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया। नडाल और जोकोविक के बीच ये 53वां मुकाबला था। इस जीत के साथ जोकोविक ने अपना 15वां ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीता। 

loksabha election banner

फाइनल में उम्मीद की जा रही थी कि दोनों के बीच कांटे का मुकाबला होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नडाल को एकतरफा हार झेलनी पड़ी। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच वर्ष 2012 में फाइनल में ग्रैंड स्लैम के इतिहास का सबसे बड़ा मैच हुआ था। तब दोनों के बीच पांच घंटे और 53 मिनट तक मुकाबला चला था और इसे आखिरकार जोकोविक ने पांचवें सेट में 7-5 से जीता था। 

इससे पहले रॉड लेवर एरीना में पुरुष सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में जोकोविक ने 28वीं वरीय फ्रांस के लुकास पाउले को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जोकोविक ने इस एकतरफा जीत की बदौलत 2016 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.