न्यूयॉर्क, एएफपी। गत विजेता विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए। लेकिन, उनके दोस्त डेविड फेरर ने ग्रैंडस्लैम से संन्यास ले लिया। नडाल और फेरर के बीच पुरुष सिंगल्स के पहले दौर का मैच खेला गया, लेकिन फेरर ने चोट के चलते मैच बीच में छोड़ दिया, जिससे नडाल अगले दौर में पहुंच गए।

दूसरे सेट में छोड़ा मैच

फेरर पहला सेट 3-6 से गंवा चुके थे, लेकिन उन्होंने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन, वह यहां गर्मी से सामंजस्य नहीं बैठा पाए और जब वह तीसरे सेट में 4-3 से आगे थे तो उन्होंने बायें पैर में दो बार उपचार कराया, लेकिन आखिर में उन्होंने कोर्ट से बाहर जाने का फैसला लिया। फेरर 2013 फ्रेंच ओपन फाइनल में नडाल के खिलाफ उप विजेता रहे थे। स्पेनिश खिलाड़ी नडाल का सामना अगले दौर में कनाडा के वासेक पॉस्पिसिल से होगा।

डेल पोत्रो भी जीते 

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अमेरिकी डोनाल्ड यंग को 6-0, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। उनका दूसरे दौर में सामना अमेरिका के डेनिस कुडला से होगा जिन्होंने इटली के मेटेयो बेरेटिनी को 6-4, 7-5, 6-2 से हरा दिया।

मरे भी जीते

14 महीने में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खेल रहे पूर्व विश्व नंबर एक मरे ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवोर्थ पर 6-7, 6-3, 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की। मरे ने पिछले साल ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में शिरकत की थी और इसके बाद वह कूल्हे की चोट के कारण बड़े टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाए। वहीं, मारिन सिलिक भी दूसरे दौर में पहुंच गए। सिलिक और मारियस कोपिल के बीच मैच चल रहा था तब सिलिक 7-5, 7-1 के बाद आगे थे और तीसरे सेट में 1-1 से बराबरी के बाद कोपिल ने मैच बीच में छोड़ दिया और सिलिक यह मैच जीत गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Pradeep Sehgal