नई दिल्ली, जेएनएन। शीर्ष वरीय राफेल नडाल ने टोरंटो मास्टर्स में फ्रांस के बेनोइट पेयरे को 6-2, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल की निगाहें यहां चौथी कनाडाई ट्रॉफी हासिल करने पर लगी हैं। वह यहां 2005, 2008 और 2013 में खिताब जीत चुके हैं। नडाल ने 74 मिनट में छह बार पेयरे की सर्विस तोड़ी और चौथी बार इस खिलाड़ी को पराजित किया।

 स्पेन के इस खिलाड़ी का सामना अब स्टेन वावरिंका से होगा, जिन्होंने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए तीन सेट के चुनौतीपूर्ण मुकाबले में मार्टन फुकसोविच को 1-6, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। गत चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने आसानी से ब्रैडले क्लाहन को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। वहीं नोवाक जोकोविक ने कनाडा के पीटर पोलंस्की को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

विंबलडन चैंपियन कर्बर बाहर

रूसी स्टार मारिया शारापोवा ने मांटियल डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में हमवतन दारिया कसातकिना पर 6-0, 6-2 से जीत दर्ज की, लेकिन जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को विंबलडन खिताब हासिल करने के बाद अपने पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा।

शारापोवा ने महज 66 मिनट में 12वीं वरीयता प्राप्त कसातकिना को पराजित किया, जो मैच के दौरान केवल तीन विनर जमा सकीं। अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा का सामना फ्रांस की छठी वरीय कैरोलिन गार्सिया से होगा। 

दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी कर्बर पिछले महीने विंबलडन फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराने के बाद अपना पहला मैच खेल रही थीं। उन्हें फ्रांस की एलिजे कोर्नेट ने 6-4, 6-1 से शिकस्त दी।

कोर्नेट का सामना अब ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी से होगा, जिन्होंने बेल्जियम की एलिसन वान उयेत्वांक को 7-6, 6-2 से शिकस्त दी। अमेरिकी ओपन चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त स्लोने स्टीफंस ने स्थानीय खिलाड़ी फ्रांकोइसे अबांडा को 6-0, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma