नई दिल्ली, जेएनएन। ब्रिटेन में आयोजित टेनिस के प्रतिष्ठित विंबल्डन टूर्नामेंट से दिग्गज खिलाड़ी एंडी मरे ने अपना नाम वापस ले लिया है। एंडी मरे ने विंबलडन की पूर्व संध्या पर रविवार को इस बात का एलान किया। विंबल्डन टूर्नामेंट के दो बार चैंपियन रह चुके मरे ने कहा कि मौजूदा समय में वो ऑल इंग्लैंड क्लब में खेलने के लिए खुद पूरी तरह से फिट नहीं हैं। मरे ने साल 2013 और 2016 के दौरान लंदन में चैंपियन बने थे।

आपको बता दें कि एंडी मरे दुनिया के पूर्व नंबर खिलाड़ी रह चुके हैं और पिछले 11 महीनों से वो कूल्हे की चोट के चलते कोर्ट से बाहर ही थे। एंडी मरे ने जनवरी में अपने कूल्हे की सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद हाल में ही उन्होंने टेनिस कोर्ट में भी वापसी की थी लेकिन अभी वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं, जिसके चलते उन्होंने विंबल्डन से अपना नाम एक दिन पहले ही वापस ले लिया।

एंडी मरे ने टूर्नामेंट से हटने का कारण बताते हुए कहा, ‘मुझे इस बात का बहुत खेद है कि मैं विंबलडन से हट रहा हूं। बीते दस दिनों के दौरान मैने अपने अभ्यास मैचों में बहुत ही बढ़िया सुधार किया था, लेकिन अपनी टीम के साथ चर्चा के बाद मैने फैसला किया कि मैं अभी अपनी सर्जरी से उबरने की अवस्था से गजर रहा हूं इस दौरान अभी पांच सेट के मैच खेलना मेरे लिए जल्दबाजी का निर्णय हो सकता है।' 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing