Move to Jagran APP

एलेक्स डि मिनौर ने जीती जुहाई चैंपियनशिप, दो घंटे तक चला रोमांचक मुकाबला

Zhuhai Championships 2019 Final ऑस्ट्रेलियाई युवा टेनिस प्लेयर एलेक्स डि मिनौर ने जुहाई चैंपियनशिप जीत ली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 09:58 AM (IST)
एलेक्स डि मिनौर ने जीती जुहाई चैंपियनशिप, दो घंटे तक चला रोमांचक मुकाबला
एलेक्स डि मिनौर ने जीती जुहाई चैंपियनशिप, दो घंटे तक चला रोमांचक मुकाबला

जुहाई (चीन), रायटर। ऑस्ट्रेलिया के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्स डि मिनौर ने रविवार को जुहाई ओपन में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया। उन्होंने खिताबी मुकाबले में एड्रियन मनारीनो को सीधे सेटों में शिकस्त देकर इस सत्र में अपना तीसरा खिताब जीता। इसके साथ ही वह विश्व की शीर्ष-20 रैंकिंग में जगह बनाने के करीब पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

20 वर्षीय एलेक्स डि मिनौर विश्व के 31वें नंबर के खिलाड़ी हैं और उन्होंने फ्रांस के एड्रियन को दो घंटे में हराकर खिताबी ट्रॉफी अपने नाम की। उन्होंने अपने खिताबी मुकाबले तक के सफर में तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंडी मरे, विश्व के नंबर 14 बोर्ना कोरिक और 10वें स्थान पर काबिज रोबर्टो बातुस्ता आगुट को मात दी थी।

पाब्लो ने जीती चेंगदू ओपन की ट्रॉफी

स्पेन के पाब्लो कर्रेनो बुस्ता ने रविवार को एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए पुरुष सिंगल्स के फाइनल मैच में एलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-7, 6-4, 7-6 से हराकर चेंगदू ओपन की विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। उन्होंने अपने करियर का चौथा एटीपी खिताब अपने नाम किया। बुस्ता ने 2017 के बाद कोई खिताब जीता है। इससे पहले उन्होंने 2017 में एस्टोरिल ओपन के रूप में अपने नाम किया था।

नागल ने जीती ब्यूनस आयर्स की ट्रॉफी

भारत के उभरते स्टार टेनिस खिलाडी सुमित नागल ने रविवार को पुरुष सिंगल्स के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी फाकूंडो बैगनिस को हराकर अर्जेटीना में चल रहे ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टूर्नामेंट की विजेता ट्रॉफी जीत ली। नागल ने फाइनल में बैगनिस आसानी से सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। सुमित अपने करियर में अब तक तीसरी बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे।

इससे पहले सातवें वरीय सुमित ने चौथे वरीय ब्राजील के थियागो मोंटियो को सीधे सेटों में 6-0, 6-1 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की थी। पिछले महीने ही अपने पहले ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन के पहले दौर में टेनिस के दिग्गज स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पहला सेट हराने वाले नागल ने क्वार्टर फाइनल में 13वीं वरीय स्थानीय खिलाड़ी अर्जेटीना के फ्रांसिस्को को 6-3, 4-6, 6-4 से जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.