मेलबर्न, रायटर। अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

37 वर्षीय सेरेना ने इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक 24 ग्रैंडस्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने की ओर अपने मजबूत कदम बढ़ाए। फ्रेंच ओपन चैंपियन हालेप ने पहले गेम में सेरेना की सर्विस तोड़ी लेकिन यह पहले सेट में उनकी इकलौती उपलब्धि रही। 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने पहले सेट को केवल 20 मिनट के खेल में अपने पक्ष में किया। पहला सेट हारने के बाद हालेप ने दूसरी बार सेरेना की सर्विस को तोड़कर शानदार वापसी की और दूसरे सेट को अपने नाम करके मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया। हालांकि सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सेरेना ने सातवें गेम में अहम अंक हासिल करके एक घंटा और 47 मिनट चले मुकाबले को अपने नाम किया।

प्लिस्कोवा से सेरेना का सामना

सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए अब सेरेना का मुकाबला अंतिम-8 में चेक गणराज्य की सातवीं वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा जिन्होंने अंतिम-16 के में दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन गरबाइन मुगुरुजा को सीधे सेटों में 6-3, 3-1 से हराया। वह लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस