Move to Jagran APP

खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन में छूट चाहते हैं ऑस्ट्रेलियन ओपन प्रमुख

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिले 2021 में होने वाले इस पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने वाले अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ियों के लिए 14 दिन तक होटल में क्वारंटाइन पर रहने के नियम में छूट चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:35 PM (IST)
खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन में छूट चाहते हैं ऑस्ट्रेलियन ओपन प्रमुख
टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (फोटो सौजन्य- एपी फोटो)

मेलबर्न, एपी। ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिले 2021 में होने वाले इस पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने वाले अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ियों के लिए 14 दिन तक होटल में क्वारंटाइन पर रहने के नियम में छूट चाहते हैं। टिले ने गुरुवार को कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 से 31 जनवरी के बीच मेलबर्न पार्क में आयोजित किया जाएगा। उन्हें इससे एटीपी कप तथा ब्रिसबेन, सिडनी और होबार्ट में भी टूर्नामेंटों के आयोजन की उम्मीद है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की प्रांतीय और फेडरल सरकारों से प्रांतीय सीमाएं खोलने तथा खिलाड़ियों को अभ्यास और खेल के लिए सीधे बायो बबल (खिलाड़ियों को खिलाने के लिए सुरक्षित माहौल) में भेजने की मंजूरी मिलने की उम्मीद है जैसा कि हाल में यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन के लिए किया गया था। खिलाड़ी इस दौरान आम जनता से अलग थलग रहेंगे।

टिले ने कहा, 'अगर किसी एक खिलाड़ी को सत्र शुरू होने से पहले दो सप्ताह तक होटल में रहना पड़े तो ऐसा नहीं होगा। आप खिलाडि़यों को दो सप्ताह तक क्वारंटाइन पर रहने और फिर ग्रैंडस्लैम में खेलने के लिए नहीं कह सकते हैं।' रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर सहमति जता चुके हैं लेकिन टिले ने कहा कि अगर खिलाडि़यों को तैयारी का अच्छा मौका नहीं मिलता है तो वे टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे।

उन्होंने कहा, 'हमें यह पूरी तरह से स्वीकार है कि विदेशों से आने वाले लोगों को दो सप्ताह तक क्वारंटाइन पर रहना होगा लेकिन हम यह चाहते हैं कि हम क्वारंटाइन जैसा वातावरण तैयार कर रहे हैं जहां खिलाड़ी इन दो सप्ताह में होटल से निकलकर कोर्ट पर अभ्यास के लिए जा सकते हैं और फिर सीधे वापस होटल लौट सकते हैं। हमें सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों से अनुमति चाहिए।' टिले ने यह भी संभावना जताई कि अगर प्रांतीय सीमाएं नहीं खुलती हैं तो एटीपी कप और अन्य टूर्नामेंट को मेलबर्न में ही आयोजित किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.