मेलबर्न, एपी। जापान की नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। साल के पहले ग्रैंड स्लैंम के क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी ने सेरेना विलियम्स को हराकर अपना लगातार 20वां मैच जीता और वह मेलबर्न में शनिवार को खिताब के लिए अमेरिकी खिलाड़ी जेनिफर ब्राडी का सामना करेंगी।

हो सकता है कि नाओमी ओसाका इसलिए जीत रही हैं क्योंकि उसके पास सकारात्मक दृष्टिकोण है, या फिर शायद  वह जीत रही हैं, इसलिए उनके पास सकारात्मक दृष्टिकोण है। किसी भी तरह से यह काम कर रहा है। बेल्जियम के पूर्व खिलाड़ी और ओसाका के कोच विम फिसेट ने शुक्रवार को कहा, 'जब उनका दृष्टिकोण अच्छा होता है तो उनके दिमाग में बहुत स्पष्ट होता है कि उन्हें क्या करना है, वह क्या करना चाहती हैं और फिर वह अच्छा खेलती हैं।'फिसेट किम क्लिस्टर्स, सिमोना हालेप और विक्टोरिया अजारेंका के साथ भी काम कर चुके हैं। वह 2019 से ओसाका को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह उन्हें हर दिन आश्चर्यचकित करती हैं कि वह सफलता के साथ दबाव को कितनी अच्छी तरह से संभालती हैं। 23 साल की ओसाका ने सितंबर में यूएस ओपन के रूप में अपनी तीसरी ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी जीती थी। विलियम्स के खिलाफ मिली जीत ने उन्हें एक और मेजर खिताब के करीब पहुंचा दिया है।

फिसेट ने कहा, 'मैच से पहले नाओमी उत्साहित थीं। वह कुछ ऐसा था जैसे कि मैं अपने बच्चों को खिलौने की दुकान पर लाता हूं, आप जानते हैं। सेरेना के साथ कोर्ट पर जाने के लिए नाओमी उत्साहित थीं। यह देखना काफी सुखद है क्योंकि कई बार आप दबाव महसूस करते हैं, जैसे कि आप खोने से शायद डरते हैं। लेकिन, उनकी मानसिकता सिर्फ सकारात्मक थी'

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021