नई दिल्ली, जेएनएन। साल के पहले ग्रैंड स्लैम के महिला सिंगल्स का खिताब जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने अपने नाम कर लिया है। अमेरिका की 22वीं वरीय जेनिफर ब्राडी को हराकर नाओमी ने चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। शनिवार को खेले गए महिला सिंगल्स फाइनल के एकतरफा मुकाबले में ब्राडी को जापानी स्टार ने 6-4, 6-3 से हराया।

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए साल के पहले ग्रैंड स्लैम के महिला फाइनल का खिताब नाओमी के नाम रहा। शानदार खेल को जारी रखते हुए उन्होंने एक घंटे से भी कम समय में अपने चौथे स्लैम पर कब्जा जमाया। फाइनल में अमेरिका की ब्राडी इस जापानी अनुभवी खिलाड़ी के आगे महज 7 गेम ही जीत पाई। पहले सेट में नाओमी को ब्राडी ने थोड़ी टक्कर दी और चार मैच जीतने में कामयाब हुई लेकिन सेट 6-4 से जापानी खिलाड़ी के नाम रहा।

दूसरे सेट में नाओमी ने और भी आक्रामक खेल दिखाया और 6-3 से लगातार दूसरा सेट जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में महज तीन गेम जीतने वाली ब्राडी को उप विजेता बन कर संतोष करना पड़ा।

ओसाका ने गुरुवार को अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। ब्राडी ने चेक गणराज्य की 25वीं वरीय कारोलिना मुचोवा को 6-4, 3-6, 6-4 से हराया था।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप