Move to Jagran APP

Australian Open 2021: डॉमनिक थिएम ने कहा, एडिलेड में क्वारंटाइन होना मेलबर्न से अलग नहीं

थिएम ने कहा एडिलेड में होना मेरे लिए सुविधाजनक है लेकिन यह कोई बहुत बड़ा फायदा नहीं है। हमें अभ्यास के लिए उतना ही समय मिल रहा है जितना मेलबर्न में किसी को मिल रहा है। हालांकि यहां हम कुछ कम खिलाड़ी हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:50 AM (IST)
Australian Open 2021: डॉमनिक थिएम ने कहा, एडिलेड में क्वारंटाइन होना मेलबर्न से अलग नहीं
विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डोमिनिक थिएम

मेलबर्न, रायटर। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने कहा कि मेलबर्न की परिस्थितियों की तुलना में एडिलेड में सेल्फ आइसोलेट होने वाले खिलाडि़यों के लिए कोई बड़ा फायदा नहीं है, जहां ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले बड़ी संख्या में खिलाड़ी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन अवधि बिता रहे हैं।

prime article banner

टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिले ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि शीर्ष खिलाड़ियों को एडिलेड में यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया था कि आयोजकों द्वारा मेलबोर्न में क्वारंटाइन में निर्धारित सीमा से अधिक लोग न हों। मेलबर्न में आइसोलेशन में रह रहे कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि आयोजकों ने अपने पसंदीदा शीर्ष खिलाडि़यों का ध्यान रखा है, जबकि थिएम ने कहा कि दोनों स्थानों में कोई अंतर नहीं है।

इस ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने कहा, 'एडिलेड में होना मेरे लिए सुविधाजनक है, लेकिन यह कोई बहुत बड़ा फायदा नहीं है। हमें अभ्यास के लिए उतना ही समय मिल रहा है जितना मेलबर्न में किसी को मिल रहा है। हालांकि, यहां हम कुछ कम खिलाड़ी हैं। जो खिलाड़ी सख्त क्वारंटाइन में नहीं है उनकी तुलना करने पर देखें तो हम लगभग एक जैसी स्थिति में हैं।'

एटीपी कप के ग्रुप चरण में सर्बिया का सामना जर्मनी व कनाडा से

नोवाक जोकोविक की अगुआई में सर्बिया की गत चैंपियन टीम मेलबर्न पार्क में एक से पांच फरवरी तक होने वाले एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में जर्मनी और कनाडा से भिड़ेगी। शुक्रवार को हुए ड्रॉ के अनुसार मेजबान ऑस्ट्रेलिया को कड़े ग्रुप बी में जगह मिली है, जहां उसका सामना राफेल नडाल की स्पेन और ग्रीस की टीम से होगा।

सर्बिया ने 2020 में पहले एटीपी कप के फाइनल में स्पेन को हराकर खिताब जीता था। ग्रीस की चुनौती की अगुआई दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी स्टेफान सितसिपास करेंगे, जबकि पिछले साल सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ी एलेक्स डि मिनोर हैं। पिछले साल पहला एटीपी कप ब्रिसबेन, पर्थ और सिडनी में खेला गया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण पाबंदियों को देखते हुए 2021 का पूरा टूर्नामेंट मेलबर्न पार्क में होगा।

मेलबर्न पार्क में ही आठ फरवरी से ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेला जाना है। एटीपी कप के लिए 12 टीमों को चार पूल में बांटा गया है जो ग्रुप चरण में राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर खेलेंगी। चार ग्रुप विजेता इसके बाद सेमीफाइनल में जगह बनाएंगे।

ग्रुप इस प्रकार हैं :

ग्रुप ए : सर्बिया, जर्मनी और कनाडा ग्रुप बी : स्पेन, ग्रीस और ऑस्ट्रेलियाग्रुप सी : ऑस्टि्रया, इटली और फ्रांसग्रुप डी : रूस, अर्जेटीना और जापान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.