Move to Jagran APP

Australian Open 2021: ऑस्ट्रेलियन ओपन में चार और प्रतिभागियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

Australian Open 2021 सोमवार को चार और प्रतिभागियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें एक खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके बाद खिलाडि़यों को और भी सख्त क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा। यह टूर्नामेंट आठ से 21 फरवरी तक चलेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:06 PM (IST)
Australian Open 2021: ऑस्ट्रेलियन ओपन में चार और प्रतिभागियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
ऑस्ट्रेलियन ओपन के मैच की तस्वीर- फोटो फेसबुक पेज

मेलबर्न, रायटर। ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं और अब सोमवार को चार और प्रतिभागियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें एक खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके बाद खिलाड़ियों को और भी सख्त क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा। यह टूर्नामेंट आठ से 21 फरवरी तक चलेगा।

loksabha election banner

विक्टोरिया के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न में आई फ्लाइट में नौ कोरोना वायरस के केस मिले हैं। टेनिस से जुड़े चार यात्रियों को होटल में क्वारंटाइन कर दिया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए तीन चार्टर फ्लाइट के यात्रियों को सख्त क्वारंटाइन में भेज दिया गया जिसमें 70 से ज्यादा खिलाड़ी हैं जो 14 दिनों तक अभ्यास भी नहीं कर पाएंगे।

जोकोविक का पत्र :

एक स्पेनिश टेनिस वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने टेनिस ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रेग टिले को पत्र लिखकर कहा था कि खिलाडि़यों के लिए क्वारंटाइन नियमों को कुछ कम किया जाए जिसमें अनिवार्य 14 दिनों तक क्वारंटाइन भी शामिल है। वह चाहते हैं कि इसमें भी कमी आनी चाहिए। इसके अलावा खिलाडि़यों को टेनिस कोर्ट के पास निजी घर में स्थानांतरित कर दिया जाए जिससे वे प्रशिक्षण ले सकें। हालांकि इस पर टेनिस ऑस्ट्रेलिया और जोकोविक की टीम ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

खिलाड़ियों के अनोखे तरीके :

हालांकि इस दौरान खिलाड़ी समय गुजारने के लिए अनोखे तरीके अपना रहे हैं जिसमें कोई गेंद को हिट करके अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है तो कोई गैलरी में दौड़ लगा रहा है। अन्य खिलाडि़यों को टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए प्रतिदिन होटल से पांच घंटे बाहर निकलने की अनुमति दी गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष वरीय खिलाड़ी एलेक्स डि मिनौर यातायात समस्या के चलते कोर्ट पर अभ्यास नहीं कर पाए। वहीं, टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह यातायात समस्याओं का हल निकाल देंगे।

स्थगित हो टूर्नामेंट :

उधर, टेनिस विशेषज्ञों ने कहा कि जब कोरोना वायरस फैल रहा है तो ऐसे में टूर्नामेंट को स्थगित कर देना चाहिए। कोई जोखिम नहीं लेना चाहिए। इस पर टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि टूर्नामेंट अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.