Move to Jagran APP

Australian open 2020: युवा सनसनी कोरी गॉफ के सामने होंगी पिछली चैंपियन नाओमी ओसाका

नाओमी ओसाका ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6-2 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 08:48 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 08:48 PM (IST)
Australian open 2020: युवा सनसनी कोरी गॉफ के सामने होंगी पिछली चैंपियन नाओमी ओसाका
Australian open 2020: युवा सनसनी कोरी गॉफ के सामने होंगी पिछली चैंपियन नाओमी ओसाका

मेलबर्न, एएफपी। गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6-2, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना 15 वर्षीय अमेरिका की युवा सनसनी कोरी गॉफ से होगा।

loksabha election banner

सेरेना विलियम्स ने भी बुधवार को अपने मुकाबले आसानी से जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। पहले दौर में सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स को अपना शिकार बनाने वाली गॉफ ने दूसरे दौर में भी शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, पहले सेट में उन्हें हार मिली, लेकिन इसके बाद गॉफ ने जोरदार वापसी करते हुए अनुभवी सोराना क्रिस्टी को 4-6, 6-3, 7-5 से हराया।

ओसाका ने फेंका रैकेट : वहीं मार्गरेट कोर्ट एरीना पर ओसाका ने आसान जीत दर्ज की। दूसरे सेट की शुरुआत में सर्विस गंवाने से निराश ओसाका ने अपना रैकेट दूर फेंक दिया। हालांकि, इसके बाद उन्होंने अपने प्रयोजक योनेक्स से माफी मांगी। मैच के बाद ओसाका ने हंसते हुए कहा कि मेरे हाथ से रैकेट छिटक गया और मैं इस पर नियंत्रण नहीं रख पाई। सॉरी योनेक्स।

सेरेना की आसान जीत : सेरेना ने स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक पर आसान जीत के साथ तीसरे दौर में जगह पक्की की। पूरी तरह लय में नहीं होने के बाद भी 38 साल की इस खिलाड़ी को विश्व रैंकिंग में 70वें पायदान पर काबिज जिदानसेक को 6-2, 6-3 से हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी की कोशिश में जुटीं आठवीं वरीय सेरेना को अगले दौर में चीन की 27वीं वरीय वांग कियांग से भिड़ना होगा।

वहीं, 2019 की उप विजेता रहीं पेत्रा क्वितोवा ने पाउला बाडोसा को 7-5, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहीं दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेम्स्का को 7-5, 7-5 से मात दी। वहीं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने बुधवार को तेज हवाओं के बीच खेलते हुए पोलोना हर्कोग को 6-1, 6-4 से हराया। धुएं और बारिश के बाद बुधवार को मेलबर्न पार्क पर तेज हवाओं ने अपना डेरा जमाए रखा।

अमांडा से सवाल पर भड़के किर्गियोस : ऑस्ट्रेलिया के टेनिस स्टार निक किर्गियोस बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा एनिसिमोवा के दिवंगत पिता पर सवाल पूछे जाने पर भड़क गए। पिछले साल यूएस ओपन से ठीक पहले अमांडा के कोच रहे उनके पिता कोंस्टांटीन एनिसिमोवा की अचानक मृत्यु हो गई थी और उस दुर्घटना के बाद अमांडा पहली बार यह टूर्नामेंट खेलने उतरीं।

पहले दौर में अमांडा की हार के बाद उनसे पूछा गया कि अपने पिता के बिना उन्होंने अपना करियर कैसे नियंत्रित किया। तब अमांडा ने कहा था कि क्या यह इतनी जल्दी जवाब देना जरूरी है। इसके बाद अमांडा प्रेस वार्ता के दौरान रो पड़ी थीं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिक्स्ड डबल्स में अमांडा के साथ जोड़ी बनाने वाले किर्गियोस ने ट्वीट किया, इस तरह की बात ने मुझे पागल बना दिया। अगर आपके पास दिल है तो कृपया उसे महसूस करें। अपना सिर ऊंचा रखो अमांडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.