Move to Jagran APP

Australian Open: डोमिनिक थीम ने वर्ल्ड नंबर 1 नडाल को हराया, किया टूर्नामेंट से बाहर

ऑस्ट्रिया के युवा खिलाड़ी डोमिनिक थीम (Dominic Theim) ने एक बार फिर से नडाल को हराया और उनके खिलाफ अपनी बादशाहत साबित की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 08:03 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:03 PM (IST)
Australian Open: डोमिनिक थीम ने वर्ल्ड नंबर 1 नडाल को हराया, किया टूर्नामेंट से बाहर
Australian Open: डोमिनिक थीम ने वर्ल्ड नंबर 1 नडाल को हराया, किया टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। साल के पहले ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में बुधवार को खेले गए मुकाबले में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को हार कर बाहर होना पड़ा। ऑस्ट्रिया के युवा खिलाड़ी डोमिनिक थीम (Dominic Theim) ने एक बार फिर से नडाल को हराया और उनके खिलाफ अपनी बादशाहत साबित की।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थीम ने शानदार खेल दिखाते हुए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) के खिलाफ जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। चार घंटे 37 मिनट तक चले लंबे मुकाबले में नडाल पर थीम ने आखिरकार जीत हासिल की। थीम ने यह मुकाबला 7-6, 7-6, 4-6, 7-6 से अपने नाम किया।

नडाल पर भारी पड़े थीम

थीम ने क्वार्टर फाइनल में नडाल को पूरी तरह से लाचार कर दिया और उनके खिलाफ पूरे मैच में पकड़ बनाए रखी। पहला सेट 7-6 से जीतने के बाद दूसरे सेट में भी उन्होंने इसी अंतर से नडाल को हराया। तीसरे सेट में नंबर एक टेनिस स्टार ने वापसी की और इसे 6-4 से अपने नाम किया। इसके बाद चौथे सेट में थीम ने कांटे की टक्कर में नडाल के खिलाफ 7-6 से सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.