Move to Jagran APP

ऑस्ट्रलियन ओपन से पहले एंजलिक कर्बर को झटका, एडीलेड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर हुए

एंजलिक कर्बर को पीठ की चोट के कारण एडीलेड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा जिससे उनकी साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों को करारा झटका लगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 09:38 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 09:38 PM (IST)
ऑस्ट्रलियन ओपन से पहले एंजलिक कर्बर को झटका, एडीलेड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर हुए
ऑस्ट्रलियन ओपन से पहले एंजलिक कर्बर को झटका, एडीलेड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर हुए

एडीलेड। जर्मनी की खिलाड़ी एंजलिक कर्बर को पीठ की चोट के कारण एडीलेड अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा जिससे उनकी साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों को करारा झटका लगा। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कर्बर ने 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का के खिलाफ दूसरे दौर में उन्हें पीठ की चोट के कारण हटना पड़ा। उन्हें दूसरे सेट के शुरू में पीठ की समस्या शुरू हो गई थी और मेडिकल चिकित्सा लेने के बाद उन्होंने हटने का फैसला किया।

loksabha election banner

वहीं क्रोएशिया की डोना वेविक ने मारिया सकारी को 2-6, 7-5, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां वह यास्त्रेमस्का से भिड़ेंगी। पुरुषों में रूस के आंद्रे रूबलेव ने अमेरिका के सैम करी को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई जिसके लिए उन्होंने चिली के क्रिस्यिन गारिन को 7-6, 6-3 से हराया। उधर दुनिया के शीर्ष डबल्स खिलाड़ी कोलंबिया के रॉबर्ट फराह डोप परीक्षण में सफल पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हैं।

लोपेज ने शीर्ष वरीय फोगनिनी को हराया

वेलिंगटन। दिन का दूसरा मैच खेल रहे फेलिसियानो लोपेज ने बुधवार को एटीपी ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय और दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी फैबियो फोगनिनी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

तीसरे वरीय कारेन खचानोव ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन से हारकर बाहर हो गए जबकि दूसरे और चौथे वरीय डेनिस शापोवालोव और जॉन इस्नर ने अंतिम आठ में प्रवेश किया। स्पेन के 38 साल के खिलाड़ी लोपेज उन कई खिलाडि़यों में शामिल रहे जिन्हें मंगलवार को बारिश की बाधा के कारण बुधवार को एक दिन में दो मैच खेलने के लिए बाध्य होना पड़ा। टूर्नामेंट के सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी लोपेज ने कोर्ट पर चार घंटे 25 मिनट का समय बिताया जिसमें केवल तीन घंटे का ब्रेक मिला। उन्होंने पाब्लो एंडुजार को 3-6, 7-6, 6-4 से मात देने के बाद तीन घंटे का आराम किया और फिर कोर्ट पर उतरकर फोगनिनी को 3-6, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी।

अब क्वार्टरफाइनल में लोपेज का सामना पोलैंड के हुबर्ट हुकास्ज से होगा जिन्होंने स्वीडन के माइकल यमेर को 6-2, 7-6 से हराया। इटली के मार्को सेसचिनाटो को फ्रांस के उगो हंबर्ट से 1-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी जबकि इटली के आंद्रियास सेप्पी ने सातवें वरीय एड्रियान मानारिनो को कायल एडमंड से 3-6, 6-7 से हार मिली। एडमंड क्वार्टर फाइनल में दो बार के चैंपियन इस्नर से खेलेंगे। इस्नर ने गत चैंपियन टेनिस सैंडग्रेन पर तीन सेट में 7-6, 6-7, 6-3 से जीत हासिल की। शापोवालोव ने वासेक पोसपिसिल को 6-4, 7-6 से हराया और मिलमैन ने खचानोव पर 4-6, 6-3, 6-3 से जीत हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.