Move to Jagran APP

ढाई साल के बाद एंडी मरे ने जीता खिताब, एटीपी ट्रॉफी के लिए करनी पड़ी कड़ी मेहनत

Andy Murray European Open ATP Antwerp 2019 ढाई साल के बाद एंडी मरे ने कोई एटीपी खिताब अपने नाम किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:14 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 10:14 AM (IST)
ढाई साल के बाद एंडी मरे ने जीता खिताब, एटीपी ट्रॉफी के लिए करनी पड़ी कड़ी मेहनत
ढाई साल के बाद एंडी मरे ने जीता खिताब, एटीपी ट्रॉफी के लिए करनी पड़ी कड़ी मेहनत

एंटवर्प, रायटर। ATP Awards: दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने रविवार को करीब ढाई साल बाद अपना पहला एटीपी खिताब हासिल किया। ब्रिटिश स्टार मरे ने एंटवर्प में खेले गए यूरोपियन ओपन के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को 3-6, 6-4, 6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

prime article banner

ब्रिटिश स्टार मरे ने 2017 में दुबई चैंपियनशिप के रूप में अपना पिछला एटीपी खिताब हासिल किया था। इसके बाद वह चोट की समस्या से परेशान रहे और इस साल जनवरी में उनके कूल्हे की सर्जरी हुई। 32 वर्षीय मरे ने सर्जरी के बाद अगस्त में सिंगल्स में वापसी की थी जिनकी विश्व रैंकिंग फिलहाल 243 है। वावरिंका के खिलाफ मरे को पहले सेट में हार मिली, लेकिन इसके बाद उन्होंने अगले दोनों सेटों में शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

खिताबी जीत के बाद भावुक मरे ने कहा कि यह ट्रॉफी मेरे लिए काफी मायने रखती है। मैंने यहां तक पहुंचने के बारे में कभी नहीं सोचा था। पिछले कुछ साल मेरे और स्टेन (वावरिंका) के लिए काफी मुश्किलों भरे रहे हैं जहां हम चोट की समस्या से जूझते रहे। यह एक बेहतरीन मैच था। स्टेन ने शानदार खेल दिखाया। मालूम हो कि मरे की तरह वावरिंका भी चोट की समस्या से परेशान रहे हैं।

शापोवालोव ने जीता पहला खिताब

कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने स्टॉकहोम ओपन के फाइनल में फिलिप क्राजिनोविक को 6-4, 6-4 से हराकर अपना पहला एटीपी टूर खिताब हासिल किया। अपने अब तक के करियर में शीर्ष-10 टेनिस खिलाडि़यों के खिलाफ केवल दो मुकाबले जीतने वाले शापोवालोव ने सर्बियाई खिलाड़ी फिलिप के खिलाफ दमदार खेल दिखाया।

इस दौरान दुनिया के 34वें नंबर के खिलाड़ी शापोवालोव ने 16 ऐस लगाते हुए 84 मिनट तक चले मुकाबले को अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने यूनान के स्टेफानोस सितसिपास और राफेल नडाल को हराकर बड़ी जीत दर्ज कर ली। अब उनकी निगाहें पांच नवंबर से शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स में अच्छा प्रदर्शन करने पर निगाहें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.