नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को अगले महीने होने वाले सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है। टूर्नामेंट आयोजकों ने यह जानकारी दी।

मरे इस महीने विंबलडन से यह कहते हुए हट गए थे कि उनके दायें कूल्हे की चोट अभी पूरी तरह ठीक नहीं है और वह ग्रैंडस्लैम में खेलने लायक फिट नहीं हैं। मरे ने इससे पहले जून में क्वींस क्लब में वापसी की थी, जो उनका एक साल बाद पहला टूर्नामेंट था, लेकिन वह क्वींस क्लब में पहले दौर में ही बाहर हो गए थे। 

दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता अजारेंका ने 2013 में सिनसिनाटी ओपन जीता था और वह महिला ड्रॉ में 2016 के बाद से पहली बार लौटेंगी। अजारेंका को अपने बेटे लियो की कस्टडी के लिए पिछले साल लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

इन दोनों के अलावा 11 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए तीन पुरुष और चार महिला खिलाड़ियों सहित सात खिलाड़ियों को वाइल्ड कार्ड दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट के दो सप्ताह बाद 27 अगस्त से साल का आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन शुरू होगा। अजारेंका ने लंदन 2012 के ओलंपिक में दो पदक जीते थे, सिंगल्स में उन्होंने कांस्य पदक और मिक्स डबल्स में गोल्ड पर कब्जा किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप