Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन में खेलेंगे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, लेकिन ये है शर्त

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा है कि अगर फ्रेंच ओपन खेला जाता है तो वे फिर इस टूर्नामेंट में खेलेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 10:45 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 10:45 AM (IST)
फ्रेंच ओपन में खेलेंगे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, लेकिन ये है शर्त
फ्रेंच ओपन में खेलेंगे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, लेकिन ये है शर्त

पेरिस, एएफपी। कोरोना वायरस महामारी की वजह से साल में होने वाले 4 ग्रैंडस्लैम में से एक ग्रैंडस्लैम को कैंसिल कर दिया गया है। हर साल कुछ महीनों के अंतराल पर होने वाले टेनिस के बड़े टूर्नामेंट में से विंबलडन को इस साल आयोजकों ने रद करने का फैसला किया है, जबकि साल का पहला ग्रैंडस्लैम यानी ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला जा चुका है। ऐसे में अब सिर्फ दो ग्रैंडस्लैम बचे हैं। इसी को लेकर ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा है कि वह फ्रेंच ओपन में खेलना चाहते हैं।

loksabha election banner

चोट की वजह से टेनिस की दुनिया से दूर चल रहे एंडी मरे ने कहा है कि अगर फ्रेंच ओपन नए कार्यक्रम के अनुसार सितंबर में आयोजित किया जाता है तो वह इसमें जरूर खेलेंगे। फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने इस ग्रैंडस्लैम को 20 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच करवाने का फैसला किया है। इससे पहले ये टूर्नामेंट कुछ महीने पहले होना था, लेकिन को कोरोना वायरस की वजह से फ्रेंच ओपन को स्थगित किया गया है, जिसमें खेलने के लिए एंडी मरे बेताब हैं।

सिंगल ग्रैंडस्लैम के फाइनल में सिर्फ एक बार पहुंचने वाले एंडी मरे ने कहा है कि ग्रैंडस्लैम जीतने पर मिलने वाली राशि से कम रैंक वाले खिलाड़ियों की मदद की जाए। इसके बारे में नोवाक जोकोविक, रोजर फेडरर और राफेल नडाल भी अपनी राय दे चुके हैं और कह चुके हैं के वे इसके लिए प्लान बना रहे हैं। जोकोविक तो कोरोना वायरस की वैक्सीनेशन के भी खिलाफ हैं। हालांकि, दुनिया के किसी भी देश के पास अभी इस संक्रमण की वैक्सीन नहीं है।

सीएनएन को दिए इंटरव्यू में 60 मिलियन डॉलर से ज्यादा की इनामी राशि जीतने वाले एंडी मरे ने कहा है, "जिन खिलाड़ियों की रैंकिंग 250-300 है, उनके लिए ये समय काफी चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि दुनिया के किसी भी कोने में खेलों का आयोजन नहीं हो रहा है।" उन्होंने ये भी कहा है कि पिछले कुछ सालों में बदलाव तो आया है, लेकिन उतना बदलाव नहीं आया है, जिससे कि वे मुश्किलों से उबर पाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.