वाशिंगटन, रायटर। ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अपनी अच्छी शुरुआत को बरकरार रखते हुए वाशिंगटन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। मरे ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में ब्रिटेन के खिलाड़ी केल एडमंड को मात दी।

पूर्व विश्व नंबर एक रहे मरे ने एडमंड को 7-6, 1-6, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना रोमानिया के मॉरियस कोपिल से होगा। मरे ने कहा कि जिस प्रकार से मैंने इस मैच को खेला है, वह सच में अच्छा था। तीसरे सेट में मैं काफी आक्रामक हो गया था।

कोंटा सिलिकॉन वैली क्लासिक के तीसरे दौर में

सैन जोस (अमेरिका)। एक दिन पहले ही दुनिया की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराने वाली ब्रिटेन की जोहाना कोंटा सिलिकॉन वैली क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में पहुंच गई है। कोंटा ने दूसरे दौर के मुकाबले में स्थानीय खिलाड़ी सोफिया केनिन को 6-1, 6-4 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दो साल पहले यहां खिताब जीत चुकी कोंटा अगले दौर में बेल्जि्यम की एलिसे मोटेंस से भिड़ेंगी। मोंटेस ने अमेरिकी खिलाड़ी एश्ले क्राजर को 6-2, 6-0 से हराया।

कोंटा ने इससे पहले टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना को एक घंटे से भी कम समय में 6-1, 6-0 से हराकर करियर की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं एक दूसरे मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्त गारबाइन मुगुरुजा ने सैन जोस में डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले से पहले ही चोट की वजह से नाम वापस ले लिया। मुगुरुजा ने कहा कि मैं अपने दायें हाथ में पिछले कुछ दिनों से दर्द महसूस कर रही थी। जिसके बाद मैंने महसूस किया कि मैं मैच खेलने के लिए तैयार नहीं हूं। मुझे उम्मीद करती हूं कि आने वाले टूर्नामेंट तक ठीक हो जाऊंगी। मुगुरुजा को उम्मीद है कि वह यूएस ओपन तक ठीक हो जाएंगी। मुगुरुजा की जगह अब एना ब्लिंकोवा दूसरे दौर के मुकाबले में विक्टोरिया अजारेंका का सामना करेंगी, जिन्होंने पहले दौर के मुकाबले में कैटरीना बोंडरेंको को तीन सेट तक चले मुकाबले में शिकस्त दी।

डेल पोत्रो ने दर्ज की जीत

लास काबोस (एपी)। जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अमेरिका के मार्कोस गिरोन को मिफेल ओपन में 7-5, 6-3 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। विंबलडन क्वार्टरफाइनल में राफेल नडाल के खिलाफ खेलकर पहली बार कोई मुकाबला खेल रहे थे। क्वार्टरफाइनल में अब पोत्रो का मुकाबला इगोर गेरासिमोव से होगा। पोत्रो ने इस वर्ष इंडियन वेल्स और अकापुल्को में जीत दर्ज की थी।

Posted By: Sanjay Savern