वाशिंगटन, एपी। पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे ने अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखते हुए वाशिंगटन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मरे ने पुरुष सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में रोमानिया के मॉरियस कोपिल को मात दी। ब्रिटेन के 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कोपिल को 6-7, 6-3, 7-6 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

क्वार्टर फाइनल में अब मरे का सामना ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाओर से होगा। वह पिछले वर्ष विंबलडन के बाद किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। कूल्हे की सर्जरी के बाद टेनिस कोर्ट पर वापस लौटे मरे का यह तीसरा टूर्नामेंट है। वर्तमान में अब वह विश्व रैंकिंग में 832वें स्थान पर हैं। वहीं दूसरी ओर नौंवी रैंक के खिलाड़ी जॉन इस्नेर को 152 रैंक के खिलाड़ी नोहा रूबिन ने हराकर बाहर कर दिया। फ्रेंच ओपन के पहले दौर में इस्नेर से हारने वाले रूबिन ने उन्हें यहां 6-4, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

वीनस ने दर्ज की जीत

सैन जोस : अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने मुबादला सिलिकोन वैली क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विलियम्स ने ब्रिटेन की हीथर वॉटसन को महिला सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में मात दी। वीनस ने गुरुवार रात को खेले गए मैच में हीथर को 6-4, 4-6, 6-0 से मात देकर अंतिम-8 में कदम रखा, जहां उनका सामना ग्रीस की मारिया सक्कारी से होगा। टूर्नामेंट का आयोजन सान जोस स्टेट यूनिवर्सिटी टेनिस सेंटर में हो रहा है।

Posted By: Sanjay Savern