पैरिस, रॉयटर्स। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे का इस सत्र में क्ले कोर्ट पर संघर्ष का दौर जारी है। मरे ने गुरुवार को स्लोवाकिया के पावर हिटर मार्टिन क्लिजॉन पर 6-7, 6-2, 6-2, 7-6 से संघर्षपूर्ण जीत दर्ज कर टेनिस के तीसरे दौर में जगह बना ली। 

वहीं, नौवीं वरीय एग्निएस्का रदवांस्का को दूसरे दौर में क्वालीफायर एलिसन वान उत्वांक को हराने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। विश्व की 10वें क्रम की रदवांस्का ने 113वें क्रम की बेल्जियम की उत्वांक को 6-7, 6-2, 6-3 से हराया। 2012 में विंबलडन के फाइनल तक पहुंचीं रदवांस्का को जीत के लिए करीब ढाई घंटे संघर्ष करना पड़ा। 

जनवरी में सिडनी टेनिस के फाइनल में पहुंचने के बाद से रदवांस्का ने पहली बार लगातार मैच जीते हैं। रदवांस्का ने मैच के बाद कहा, 'मैं पिछले कुछ सप्ताह से चोट से जूझ रही हूं। मुझे केवल एक सप्ताह के अभ्यास का मौका मिला, इसलिए मैं तीसरे दौर में पहुंचने पर खुश हूं।'

पुरुषों में तीसरी वरीय स्टान वावरिंका ने दूसरे दौर में यू्क्रेन के एलेक्जेंडर डोलगोपोलोव को 6-4, 7-6, 7-5 से शिकस्त दी। आठवीं वरीयत मारिन सिलिच ने भी तीसरे दौर में जगह बना ली। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने एक घंटा, 38 मिनट तक चले मैच में 11 एस लगाते हुए कोंस्टेटिन क्रेवचुक को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। रूस के कारेन काश्चानोव ने 13वीं वरीय थॉमस बर्डिच को 7-5, 6-4, 6-4 से हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

आठवीं वरीय जापान के केई निशिकोरी ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को 6-3, 6-0, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। महिला वर्ग में पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी कर तीसरे दौर में जगह बनाई। स्वितोलिना ने रूस की स्वेताना पिनरेकोवा को 3-6, 6-3, 6-2 से हराया। मैच के दौरान स्वितोलिना ने 13 विनर्स लगाए और आठ बेजा गलतियां कीं। अगले दौर में उनका सामना माग्दा लिनेट से होगा, जो पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में पहुंची हैं। 

लिनेट ने 29वीं वरीय एना कोंजूह को 6-0, 7-5 से मात दी। दो युवा खिलाड़ियों के बीच मैच में 26वीं वरीय रूस की दारिया कासात्कीना ने 17 वर्षीय मार्केता वांड्राउसोवा को 7-6, 6-4 से मात दी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप