Move to Jagran APP

US Open 2020: एलेक्जेंडर ज्वेरेव का खेलना तय नहीं, एंडी मरे तैयार

ज्वेरेव का मानना है कि इस समय देखो और इंतजार की नीति सबसे अच्छी है। वहीं ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा कि वह खेलने के लिए तैयार हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 07:13 PM (IST)
US Open 2020: एलेक्जेंडर ज्वेरेव का खेलना तय नहीं, एंडी मरे तैयार
US Open 2020: एलेक्जेंडर ज्वेरेव का खेलना तय नहीं, एंडी मरे तैयार

हैमबर्ग, आइएएनएस। विश्व के सातवें नंबर के जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में भाग लेने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं। ज्वेरेव का मानना है कि इस समय देखो और इंतजार की नीति सबसे अच्छी है। वहीं ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा कि वह खेलने के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

ज्वेरेव ने कहा, 'मैं देखूंगा क्योंकि न्यूयॉर्क में इस समय स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिए मुझे नहीं पता कि मेरी टीम का क्या फैसला होगा। मैं टूर्नामेंट खेलना चाहता हूं लेकिन मुझे लगता है कि अमेरिका इस समय सही जगह नहीं है। मुझे लगता है कि देखना पड़ेगा कि अगले सप्ताह तक चीजें कैसे चलती हैं। अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो यात्रा कैसे करेंगे और क्या यह सुरक्षित होगा।'

जर्मन टेनिस स्टार ज्वेरेव ने कहा, 'अगर मैं सुरक्षित महसूस नहीं करता हूं। मेरी टीम सुरक्षित महसूस नहीं करती है तो मैं वहां नहीं जा सकता। मैं अभी भी युवा हूं लेकिन हर कोई जो मेरे साथ है, वह शायद थोड़ा बड़ा है और वे मुझसे ज्यादा खतरे में हैं।' यूएस ओपन न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किíगयोस और महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने कोरोना वायरस के कारण इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

मरे लेंगे जोखिम

पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने पुष्टि की है कि अगर यूएस ओपन तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ता है तो वह साल के चौथे ग्रैंडस्लैम में खेलने के लिए तैयार हैं।

मरे ने कहा, 'मुझे बड़े टूर्नामेंटों में खेलना पसंद है। भले ही यह अलग होगा क्योंकि इसमें दर्शक नहीं है। लेकिन यह एक ऐसी चीज है जिसकी मुझे परवाह है और मैं खेलने के लिए जोखिम लेने को तैयार हूं। पिछले कुछ वर्षो से मैं जिस स्थिति में हूं, मुझे ज्यादा ग्रैंडस्लैम में खेलने का मौका नहीं मिला। मुझे नहीं पता कि मैंने कितने को छोड़ा होगा। अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। जाहिर है कि वहां जोखिम है, लेकिन मैं कोशिश करना चाहता हूं और उसमें खेलना और फिर से सबसे बड़े टूर्नामेंटों का आनंद लेना चाहता हूं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.