मुंबई, प्रेट्र। कंधे की चोट के कारण भारत के हाल के डेविस कप टेनिस मुकाबले से हटने के लिए बाध्य होने वाले डबल्स टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा कि उनकी चोट से उबरने की प्रक्रिया सही दिशा में आगे बढ़ रही है और उनकी योजना जनवरी में कतर ओपन में भाग लेने की है।

बोपन्ना ने कहा, 'यह (कंधा) बेहतर हो रहा है और मैंने दो दिन पहले ट्रेनिंग शुरू कर दी है, इसलिए सत्र शुरू होने से पहले मेरे पास पूरा एक महीने का समय है। इसलिए जब पहला टूर्नामेंट शुरू होगा, तब तक यह सही हो जाएगा।' कतर एक्सोनमोबिल ओपन दोहा में छह से 12 जनवरी तक खेला जाएगा। बोपन्ना को कंधे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ भारत के डेविस कप मुकाबले से हटना पड़ा था।

उन्होंने कहा, 'एमआरआइ के बाद पता चला इसमें थोड़ी परेशानी थी। शुरुआत में डॉक्टरों ने कहा कि यह 15 दिन के आराम के बाद सही हो जाएगा और जब मैं अभ्यास के लिए गया तो इसमें तब भी काफी दर्द था।' भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से मात देकर डेविस कप का 2020 क्वालीफायर स्थान हासिल कर लिया है।

डेविस कप के प्रदर्शन पर 39 वर्ष के खिलाड़ी ने कहा, 'हम हमेशा ही पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में दावेदार थे। अगर आप देखो तो हमारे सिंगल्स खिलाडि़यों की रैंकिंग ऊंची थी तो हम प्रबल दावेदार थे ही, भले ही मुकाबला कहीं भी होता। हर बार टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो इसमें बड़ा संतोष होता है, भले ही मैं टीम में हूं या नहीं। खिलाड़ी के तौर पर हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं तो एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं। देश का जीतना मेरे लिए और सबके लिए सबसे बड़ी चीज है।'

पिछले कुछ समय में लिएंडर पेस के साथ खेल चुके बोपन्ना ने इस अनुभवी खिलाड़ी की प्रशंसा की जो इस जीत में अहम रहे थे और जिन्होंने अपनी 44वीं डेविस कप डबल्स जीत का अपना रिकॉर्ड बेहतर किया था। उन्होंने कहा, 'आप अगर इतने लंबे समय तक खेलते हो तो आप खेल को काफी पंसद करते हो। उनका करियर शानदार रहा जिसमें उन्होंने इतनी कम उम्र से खेलना शुरू किया और इतना कुछ हासिल किया।'

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस